--Advertisement--

रेंजरों ने फोन कर गुहार लगाई- अब बस करो

Nagar News - एलओसी पर 3 दिन से बिना कारण फायरिंग कर रही थी पाकिस्तानी सेना इस साल पाक गोलीबारी में 38 लोग मारे गए जम्मू |...

Dainik Bhaskar

May 21, 2018, 06:00 AM IST
रेंजरों ने फोन कर गुहार लगाई- अब बस करो
एलओसी पर 3 दिन से बिना कारण फायरिंग कर रही थी पाकिस्तानी सेना

इस साल पाक गोलीबारी में 38 लोग मारे गए

जम्मू | सीमा पर बिना कारण गोलीबारी कर रहे पाकिस्तानी रेंजरों ने बीएसएफ की मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई के आगे घुटने टेक दिए। पाकिस्तानी रेंजरों ने रविवार को जम्मू बीएसएफ फॉर्मेशन को फोन करके गोलीबारी रोकने की गुहार लगाई। दोनों पक्षों ने सीमा पर शांति और नागरिकों के जीवन और संपत्ति की सुरक्षा के लिए समय- समय पर बैठक करने पर सहमति जताई। बीएसएफ के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से सीमा पर बिना उकसावे के गोलीबारी हो रही है। इसका माकूल जवाब दिया गया। इससे डरे पाक रेंजर्स ने गोलीबारी रोकने की अपील की है। उल्लेखनीय है पिछले दिनों सीमा पर हुई गोलीबारी में बीएसएफ के एक अधिकारी शहीद हो गए थे। वहीं, जम्मू क्षेत्र में चार नागरिकों की भी मौत हो चुकी है। इस साल सीमा पार से गोलीबारी और गोलाबारी की 700 से अधिक घटनाओं में 18 सुरक्षा कर्मियों सहित 38 लोग मारे जा चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी का बयान

घाटी में संघर्ष विराम से पॉजिटिव परिणाम की उम्मीद : वैद जम्मू | रमजान के दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ संघर्ष विराम के ऐलान पर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने सकारात्मक परिणामों की उम्मीद जताई है। हालांकि, उन्होंने आतंकियों के नापाक मंसूबों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के संकेत भी दिए। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा द्वारा संघर्ष विराम के बहिष्कार पर डीजपी ने कहा, “लश्कर का बयान उसकी अपनी सोच है और हम वही करेंगे जो हमें सही लगता है।’ मीडिया से बातचीत में डीजीपी ने कहा, “उम्मीद है कि आतंकवाद के प्रायोजकों सहित हर किसी पर केंद्र के इस फैसले का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।’

बीएसएफ ने फुटेज जारी की, पाक ठिकानों को भारी नुकसान

करीब चार दिन से पाकिस्तानी रेंजर सीमा पर बिना कारण फायरिंग कर रहे हैं। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी रेंजर मारा गया। तीन दिन में कई पाकिस्तानी ठिकानों को भारी नुकसान पहुंचा है। बीएसएफ ने 19 सेकंड का एक थर्मल इमेजरी फुटेज भी जारी किया है, जिसमें भारत की जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी चौकी को पहुंचा नुकसान भी दिख रहा है।

किशनगंगा प्रोेजेक्ट पर पाक ने कहा-

भारत ने सिंधु जल समझौता तोड़ा, विश्व बैंक जाएंगे: इस्लामाबाद | पाकिस्तान ने भारत पर सिंधु जल समझौते के उल्लंघन का आरोप लगाया है। विश्व बैंक के सामने इस मुद्दे पर भारत की शिकायत करने उसकी एक टीम भी अमेरिका पहुंच गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक अटाॅर्नी जनरल अश्तार औसाफ अली की अगुवाई में चार सदस्यों की टीम वॉशिंगटन में है। विश्व बैंक के अध्यक्ष से मुलाकात में किशनगंगा बांध के निर्माण का मसला उठाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 330 मेगावॉट क्षमता वाली किशनगंगा विद्युत परियोजना का उद्घाटन किया था। पाकिस्तान ने इसका विरोध करते हुए कहा कि पाकिस्तान में आने वाली नदी पर प्रोजेक्ट से पानी की अापूर्ति प्रभावित होगी।

रेंजरों ने फोन कर गुहार लगाई- अब बस करो
X
रेंजरों ने फोन कर गुहार लगाई- अब बस करो
रेंजरों ने फोन कर गुहार लगाई- अब बस करो
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..