• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagar
  • Nagar - विद्यार्थियों और महिलाओं ने मिलकर प्राथमिक स्कूल में की साफ- सफाई
--Advertisement--

विद्यार्थियों और महिलाओं ने मिलकर प्राथमिक स्कूल में की साफ- सफाई

लुपिन फाउंडेशन की ओर से स्वच्छता पखवाड़ा के तहत गांव कुम्हारेडी में एक दिवसीय स्वच्छता रैली का आयोजन किया गया। इस...

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 05:16 AM IST
Nagar - विद्यार्थियों और महिलाओं ने मिलकर प्राथमिक स्कूल में की साफ- सफाई
लुपिन फाउंडेशन की ओर से स्वच्छता पखवाड़ा के तहत गांव कुम्हारेडी में एक दिवसीय स्वच्छता रैली का आयोजन किया गया। इस मौके पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा गांव के मुख्य मार्गों से होकर रैली निकाली। जिसमें संभागियों ने ग्रामीणों को स्वच्छता का संदेश दिया। जबकि ब्लॉक कॉर्डिनेटर राकेश खण्डेलवाल ने घरों के आसपास नियमित सफाई रखकर कचरे को निर्धारित स्थान पर डालने की बात कही। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थी और महिलाओं की ओर से विद्यालय में सफाई कार्य किया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य महेंद्र कुमार, बजरंग सिंह, मनफूल सैनी आदि मौजूद थे। इसके अलावा नगर कस्बा स्थित आंगनबाड़ी पाठशाला प्रथम पर पोषण अभियान के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अंजना ने महिलाओं को पौष्टिक खानपान की जानकारी देकर बच्चों को कुपोषण से बचाव को लेकर टीकाकरण कराने के लिए कहा। इस अवसर पर सहायिका मीरा देवी, कपूर चंद उपस्थित थे।

नगर. गांव कुम्हारेडी में स्वच्छता रैली निकालते छात्र,छात्राएं

युवाओं ने सड़क किनारे से हटाई झाड़ियां

रारह। युवा एकता मंच के सदस्यों ने धौरमुई चौराहे से गांव धौरमुई तक के डेढ़ किलोमीटर लंबे सड़क मार्ग के दोनों ओर फैली बबूल की झाड़ियों सहित सड़क मार्ग पर फैली गंदगी को साफ कर श्रमदान किया। युवा एकता मंच सदस्य संजू सिंह ने बताया कि युवा एकता मंच के सदस्यों ने मिलकर हाइवे स्थित धौरमुई चौराहे से लेकर गांव धौरमुई तक की डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क मार्ग के दोनों ओर फैली बबूल की झाड़ियों से वाहनों चालकों सहित राहगीर को परेशानी का सामना करना पड़ता था। युवा एकता मंच के सदस्यों ने डेढ़ किलोमीटर लंबे सड़क मार्ग पर सड़क मार्ग पर आई झाड़ियों सहित सड़क किनारे फैली गंदगी की साफ-सफाई कर श्रमदान किया।

ग्रामीणों को स्वच्छता रखने के लिए किया प्रेरित

रूदावल। आदर्श गांव भवनपुरा में चलाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा के तहत लुपिन द्वारा गांव में स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसमें ग्रामीणों ने श्रमदान किया गया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों और लोगों ने स्वच्छता रैली निकाल कर ग्रामीणों को स्वच्छता का संदेश दिया। प्रधानाचार्य सुनील मित्तल ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली गांव के प्रमुख मार्गों से होकर निकाली गई। इसके बाद अटल सेवा केन्द्र पर कृषि एवं वानिकी के जिला प्रभारी डा. भीम सिंह के मुख्य आतिथ्य एवं सरपंच विमलेश धूजी मीणा की अध्यक्षता में गोष्ठी हुई। जिसमें ग्राम विकास अधिकारी राधेश्याम शर्मा ने ग्रामीणों को घर, गलियों व गांव को स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के प्रति सभी को सचेत रहना जरूरी है। कृषि एवं वानिकी प्रभारी डा. भीमसिंह ने ग्रामीणों को उन्नत कृषि के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर ग्राम विकास अधिकारी राधेश्याम, ग्राम विकास पंचायत अध्यक्ष बबलू, हुकमसिंह, ब्लाक समन्वयक रामनरेश कटारा, सुपरवाइजर रिंकू भल्ला, बुद्धसिंह आदि मौजूद थे।

Nagar - विद्यार्थियों और महिलाओं ने मिलकर प्राथमिक स्कूल में की साफ- सफाई
X
Nagar - विद्यार्थियों और महिलाओं ने मिलकर प्राथमिक स्कूल में की साफ- सफाई
Nagar - विद्यार्थियों और महिलाओं ने मिलकर प्राथमिक स्कूल में की साफ- सफाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..