Hindi News »Rajasthan »Nagour» बेनीवाल ने किया वीर तेजाजी की प्रतिमा का अनावरण 5 विकास कार्यों का लोकार्पण और 2 का उद ्घाटन

बेनीवाल ने किया वीर तेजाजी की प्रतिमा का अनावरण 5 विकास कार्यों का लोकार्पण और 2 का उद ्घाटन

खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल शनिवार को खींवसर के विभिन्न गांवों के दौरे पर रहे। उन्होंने ग्राम पंचायत भाटियों की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 05:25 AM IST

बेनीवाल ने किया वीर तेजाजी की प्रतिमा का अनावरण 5 विकास कार्यों का लोकार्पण और 2 का उद ्घाटन
खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल शनिवार को खींवसर के विभिन्न गांवों के दौरे पर रहे। उन्होंने ग्राम पंचायत भाटियों की ढाणी के ग्राम ताडो की ढाणी में यहां लोक देवता तेजाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया। साथ ही उन्होंने यहां एक जीएसएस, आंगनवाड़ी केन्द्र के भवन, ट्यूबवेल व पानी की प्याऊ, सरकारी स्कूल की चारदीवारी का लोकापर्ण करने सहित सार्वजनिक श्मशान भूमि की चारदीवारी और भाटियों की ढाणी में अनाज भंडार का उद्घाटन भी किया। विधायक बेनीवाल ने ताडो की ढाणी में 10 लाख रुपए का सामुदायिक भवन बनाने की घोषणा भी की। विधायक ने खींवसर क्षेत्र के विभिन्न गांवों के दौरे कर विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में भी भाग लिया। विधायक ने यहां संबोधित कहा- तेजाजी के आदर्श स्थापित करना हम सबका फर्ज है। लोक देवताओं के सम्मान से समाज को नई दिशा मिलने सहित आने वाली पीढ़ी संस्कारित होती है। कहा- खुशी की बात है कि गांव-गांव में लोग तेजाजी की प्रतिमा लगवा रहे है। भाटियों की ढाणी कार्यक्रम के दौरान सरपंच रामनिवास ताडा, मेड़ता प्रधान किरण मेहरिया, मेड़ता कृषि मंडी चेयरमेन बाबूलाल खदाव, मेड़ता के पूर्व प्रधान भंवर सिंह नोखा चांदावतां, पूर्व प्रधान कैलाश मंडा, खरनाल तेजा संस्थान के अध्यक्ष सुखराम खुडख़ुडिय़ा, मुंदियाड़ के पूर्व सरपंच रेवंत राम डांगा, ग्वालू के पूर्व सरपंच नरसिंह राम ग्वाला, ओलादन सरपंच प्रतिनिधि एडवोकेट रामकिशन बटेसर सहित भारी संख्या में ग्रामीण, जन प्रतिनिधि सहित विभिन्न पंचायतों के सरपंच मौजूद थे।

खींवसर विधायक बेनीवाल बोले - किसान हुंकार रैलियों की बदौलत हुई 50 हजार तक की कर्जमाफी, अब पूरा कर्जा भी करवाएंगे माफ

खींवसर विधायक ने ताडों की ढाणी गांव में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं के निवारण के लिए गंभीर नहीं है। वो बोले- कि जो 50 हजार तक का किसानों का कर्ज माफ सहित स्टेट हाइवे पर निजी वाहनों के लिए टोल मुक्त सरकार ने किया, वो किसान हुंकार रैलियों के माध्यम से चले जन आंदोलन का परिणाम है। उन्होंने कहा- सीकर के बाद जब जयपुर रैली होगी, तो निश्चित तौर पर सरकार को किसानों की संपूर्ण कर्जमाफी की मांग पूरी करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा- स्थानीय जनप्रतिनिधि की जब विकास की मंशा हो तो कोई काम असंभव नहीं है और उसी का परिणाम है कि एकसाथ बड़ी संख्या में कार्यों का लोकापर्ण एक ही ग्राम पंचायत में हो रहा है। विधायक ने कहा- वो संपूर्ण टोल माफी व कर्जमाफी को लेकर उनका जन आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा- 4 वर्षों के कार्यकाल में सरकार के मंत्री-नेताओं ने किसी की पीड़ा नहीं सुनी, जल्द ही जनता दोनों पार्टियों को आइना दिखा देगी। उन्होंने हमें मिलकर 36 कौम के सहयोग से राज्य में व्यवस्था परिवर्तन करनी है।

अधिकारी नहीं पहुंचे, खींवसर विधायक ने जताई नाराजगी

जीएसएस के लोकापर्ण में डिस्कॉम अधिकारियों की अनुपस्थिति पर खींवसर विधायक ने गहरी नाराजगी जताई है। उन्होंने इस संबंध में ऊर्जा मंत्री, मुख्य सचिव और डिस्कॉम एमडी को शिकायत करने की बात कही है। लोकापर्ण कार्यक्रम में अजमेर डिस्कॉम नागौर के अधीक्षण अभियंता, मेड़ता ग्रामीण सहायक अभियन्ता, कनिष्ठ अभियंता आदि अनुपस्थिति रहे। खींवसर विधायक ने कहा- विधायक प्रोटोकॉल में मुख्य सचिव से बड़ा होता है। मगर डिस्कॉम अधिकारियो ने शिलापट्ट पर खुद के नाम लिखवाकर, कार्यक्रम में आने की बात कहकर नहीं आए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nagour

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×