• Home
  • Rajasthan News
  • Nagour News
  • यात्रियों ने बचा ली बुजुर्ग की जान, रेलवे 14 घंटे तक घटना से अनजान
--Advertisement--

यात्रियों ने बचा ली बुजुर्ग की जान, रेलवे 14 घंटे तक घटना से अनजान

सुबह 6 बजे डबल डेकर से गिरा बुजुर्ग, शाम 5 बजे तक रेलवे मंडल को जानकारी ही नहीं ऐसे बचाया

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 05:30 AM IST
सुबह 6 बजे डबल डेकर से गिरा बुजुर्ग, शाम 5 बजे तक रेलवे मंडल को जानकारी ही नहीं

ऐसे बचाया


सीन 1

गांधीनगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर शुक्रवार सुबह 6 बजे जयपुर दिल्ली डबल डेकर ट्रेन में यात्री उतर-चढ़ रहे थे। झोटवाड़ा के भूदेव शर्मा (70) पोती को ट्रेन में बिठाकर वापस गेट की ओर बढ़े ही थे की ट्रेन चल पड़ी। भूदेव हड़बड़ा गए और तेजी से गेट से निकलकर उतरने लगे। नियंत्रण बिगड़ा और गिर पड़े।

सीन 2

भूदेव ट्रेन की सीढ़ियों और प्लेटफार्म के बीच फंस गए और धीरे-धीरे आगे सरक रही ट्रेन के साथ घिसटने लगे। तभी इसी डिब्बे में बैठे यात्रियों की नजर भूदेव पर पड़ी। अचानक शोर मचा और एक यात्री ने चेन खींच दी। ट्रेन रुकते ही यात्री उतरे और भूदेव को संभाला। वे बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। उनके पैर की पिंडलियां फट चुकी थीं। कुछ ही देर में आरपीएफ व जीआरपी भी आ गई। भूदेव को 108 एम्बुलेंस से हॉस्पिटल भेज दिया गया।

पोती को बिठाकर उतरे ही थे

प्लेटफार्म के बीच फंसे, िघसटने लगे

चौंकाने वाली बात

इस घटनाक्रम में सबसे चौंकाने वाली बात यह कि गांधीनगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर डबल डेकर ट्रेन से यात्री गिरता है। उसे बचाने के लिए अन्य यात्री चैन पुलिंग करते हैं। आरपीएफ व जीआरपी के जवान भी मौके पर होते हैं। ...लेकिन गांधीनगर स्टेशन पर हुई इस घटना के बारे में शाम 5 बजे तक जयपुर रेलवे मंडल को कुछ पता ही नहीं होता। जयपुर मंडल के एडीआरएम एचसी मीणा से जब घटना के बारे में पूछा गया तो यही कहा-गांधीनगर स्टेशन से ऐसी कोई सूचना नहीं दी गई।