Hindi News »Rajasthan »Nagour» जेएलएन अस्पताल को मिलेगी नई एक्सरे और बायोमैट्रिक मशीन, एमसीएच विंग में महिला व पुरुष गार्ड भी लग

जेएलएन अस्पताल को मिलेगी नई एक्सरे और बायोमैट्रिक मशीन, एमसीएच विंग में महिला व पुरुष गार्ड भी लगेंगे

राजकीय जेएलएन अस्पताल में कलेक्टर कुमार पाल की अध्यक्षता में बुधवार को राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:15 PM IST

राजकीय जेएलएन अस्पताल में कलेक्टर कुमार पाल की अध्यक्षता में बुधवार को राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक हुई। इसमें जेएलएन अस्पताल में चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने पर चर्चा हुई। अस्पताल में पानी की आपूर्ति वाले पाइप की सतह को नीचे करवाने, कार्मिकों की हाजिरी के लिए नई बायोमेट्रिक मशीनें लगाने, रेडियोलॉजी विभाग में कर्मचारियों का टीएलडी बैच बनवाने, अस्पताल के वाटर टैंक व एमसीएच विंग के जनरेटर की तारबंदी करवाने का निर्णय लिया गया। भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत नया स्वास्थ्य मार्गदर्शक लगाने, एमसीएच विंग के लिए नए कंप्यूटर ऑपरेटर, महिला व पुरुष गार्ड और एक हेल्पर की नियुक्ति का प्रस्ताव भी लिया गया। कलेक्टर गौतम ने कहा कि अस्पताल में एक एक्सरे मशीन, एक कार्डियो मॉनिटर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग नागौर से उपलब्ध करवाए जाएंगे। ये दोनों उपकरण खींवसर चिकित्सालय में जरूरत के अतिरिक्त रखे हैं। इसे अब इस अस्पताल में लगाया जाएगा। उन्होंने पीएमओ को निर्देश दिए कि भवन की साफ-सफाई में सुधार लाया जाए।

नागौर. आरएमआरएस की बैठक में सम्मानित करते कलेक्टर।

अस्पताल में बनेगा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, कॉमन सीवरेज से जोड़ेंगे

बैठक के दौरान जेएलएन अस्पताल में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाकर इसे कॉमन सीवरेज से जोड़ने का तरीका बनाए जाने पर भी विचार विमर्श किया गया । बैठक के दौरान अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अपूर्व कौशिक ने एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस के संचालन के लिए दो नर्सिंग कर्मी व ड्राइवर की नियुक्ति की जानकारी जिला कलेक्टर को दी।

अनुपस्थित रहे अधिकारियों को दी जाएगी चार्जशीट

राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक में जो अधिकारी-कर्मचारी अनुपस्थित रहे, उन्हें राजकीय सेवा नियमों के तहत कलेक्टर ने चार्जशीट देने के निर्देश दिए। साथ ही कहा- कि संतोषजनक जवाब न मिलने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध उनके विभागाध्यक्ष को लिखा जाएगा।

अच्छा काम करने वाले कर्मचारियों को स्टार अवार्ड

बैठक के दौरान कलेक्टर कुमार पाल गौतम, पीएमओ अपूर्व कौशिक द्वारा नवंबर-2017 से जनवरी-2018 के दौरान अस्पताल में मरीजों के लिए अच्छी सेवाएं देने को लेकर स्टार अवार्ड से नवाजा गया। जिसमें डाॅ नसरूद्दीन, मेल नर्स रामचंद्र जाखड़, स्टाफ नर्स सुमन डोगीवाल, मेल नर्स नानक राम, स्टाफ नर्स मंजू फुलवारिया, कंप्यूटर ऑपरेटर महेंद्र मेघवाल व नवीन जैन, डाइवर- रामनिवास व हेल्पर दिनेश व बिंजाराम को पुरस्कृत किया गया।

अस्पताल परिसर में नगर परिषद करेगी सफाई

कलेक्टर ने नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए कि अस्पताल में साफ-सफाई करवाएं। आवारा पशुओं को गौशालाओं में भिजवाएं। अस्पताल के मुख्य मार्ग तक रोशनी की व्यवस्था हो। पीएमओ डॉ. अपूर्व कौशिक, सीएमएचओ डॉ. सुकुमार कश्यप, डॉ. आरके सुथार आदि मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nagour

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×