Hindi News »Rajasthan »Nagour» अजमेर-अलवर के पार्कों के लिए लाखों रुपए स्वीकृत

अजमेर-अलवर के पार्कों के लिए लाखों रुपए स्वीकृत

जयपुर। अटल नवीनीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत योजना) की स्टेट लेवल टेक्नीकल कमेटी की बैठक में चुनाव वाले अलवर और...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:20 PM IST

जयपुर। अटल नवीनीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत योजना) की स्टेट लेवल टेक्नीकल कमेटी की बैठक में चुनाव वाले अलवर और अजमेर के पार्कों के लिए लाखों रुपए स्वीकृत किए गए। लेकिन राजधानी जयपुर में पार्कों के लिए राशि स्वीकृत नहीं की गई। सर्वाधिक पार्क जयपुर में ही है। अन्य जिलों में 149.52 करोड़ रुपए के ग्रीन स्पेस योजना, नाॅन मोटराइज्ड ट्रैफिक योजना, सीवरेज परियोजना के कार्य स्वीकृत किए गए।

स्टेट लेवल टेक्नीकल कमेटी की बैठक में 20 करोड़ रुपए की लागत से 11 शहरों में ग्रीन स्पेस परियोजना के 43 उद्यानों को विकसित किए जाने के स्वीकृति दी गई। इनमें मुख्य रूप से अजमेर मे 1.51 करोड़ की लागत से सुभाष उद्यान, झूंझुनू में 1.45 करोड़ की लागत से नेहरू पार्क, इंदिरा पार्क, इंदिरा कॉलोनी पार्क, हाउसिंग बोर्ड पार्क, बसंत विहार पार्क, धौलपुर में 2.33 करोड़ की लागत से चंबल पार्क, सेन्ट्रल पार्क, हाउसिंग बोर्ड पार्क, गौशाला कॉलोनी, लीला विहार कॉलोनी पार्क, भीलवाड़ा में 1.51 करोड़ की लागत से गांधी सागर आइलैंड पार्क, गांधी सागर पार्क, हरनी महादेव पार्क, मुखर्जी पार्क तथा बीकानेर में 1.80 करोड़ की लागत से मुक्ताप्रसाद कॉलोनी पार्क, नीलकंठ महादेव पार्क, व्यास पार्क, रविन्द्र रंगमंच पार्क, जवाहर नगर पार्क, भिवाड़ी में 2.12 करोड़ की लागत से नगर सुधार न्यास पार्क, सेन्ट्रल पार्क, चूरू में 2.34 करोड़ की लागत से अग्रसेन नगर पार्क, वनविहार कॉलोनी पार्क, गांधी नगर पार्क, हाउसिंग बोर्ड पार्क, इन्द्रामणी पार्क, सैनिक बस्ती पार्क, अलवर में 2.11 करोड़ की लागत से सेन्ट्रल पार्क, शिमला हाउस की मरम्मत, भरतपुर में 0.40 करोड़ की लागत से फुलवारी पार्क, कृष्णा कॉलोनी पार्क, दस दुकान पार्क, हरिकिशन स्कूल पार्क, सीकर में 2.31 करोड़ की लागत से नेहरू पार्क, टोडी नगर पार्क, इंदिरा कॉलोनी पार्क, शास्त्री नगर पार्क, शास्त्री नगर पार्क सी, योजना नगर पार्क, गांधी नगर पार्क, गंगापुरसिटी में 2.37 करोड़ की लागत से ग्रीन सिटी पार्क, सिटी सेन्ट्रल पार्क का विकास किया जायेगा। बैठक में सवाई माधोपुर एवं झालावाड़ में नाॅन मोटराइज्ड ट्रेफिक के लिए 5.52 करोड़ रुपए की लागत से स्लो मूविंग व्हीकल के लिए साइकिल ट्रैक, फुटपाथ, बस शेल्टर्स बनाए जाएंगें। 5 सड़कों का निर्माण किया जायेगा। नागौर, जोधपुर, अलवर व धौलपुर के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट को क्रमोन्नत करने एवं सीकर के बचे हुए क्षेत्रों में सीवरेज लाइन डालने के लिए 122 करोड़ रुपए की स्वीकृति सीवरेज फेज द्वितीय के तहत दी गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nagour

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×