• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • टांकला में संत किशनदास का मेला, जयपुर, जोधपुर और बीकानेर से आए भक्त, महंत बोले- भक्ति से ही कल्याण स
--Advertisement--

टांकला में संत किशनदास का मेला, जयपुर, जोधपुर और बीकानेर से आए भक्त, महंत बोले- भक्ति से ही कल्याण संभव

अखिल भारतीय रामस्नेही संप्रदाय के संत किशनदासजी महाराज की टांकला स्थित धाम पर बुधवार को आस्था का जन सैलाब उमड़ा ।...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:20 PM IST
टांकला में संत किशनदास का मेला, जयपुर, जोधपुर और बीकानेर से आए भक्त, महंत बोले- भक्ति से ही कल्याण स
अखिल भारतीय रामस्नेही संप्रदाय के संत किशनदासजी महाराज की टांकला स्थित धाम पर बुधवार को आस्था का जन सैलाब उमड़ा । मेले की पूर्व शाम को ही दूर दराज के प्रांतों से श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया। मेला परिसर सुबह दस बजे श्रद्धालुओं से खचाखच भर गया। मेले में प्रदेश के जोधपुर, अजमेर, जयपुर, बीकानेर, पाली, फलौदी, नागौर, सोयला सहित दूर दराज के गांवों से जातरूओं ने संत की धाम पर मत्था टेककर सुख समृद्वि की कामनाएं की।

ग्रामीणों ने मेले में जमकर की खरीददारी

संत की धाम पर मेले में आए जातरूओं ने दुकानों पर जमकर खरीददारी की। महिलाओं ने मणिहारी के सामान की खरीददारी की वही बच्चे ने खिलौनों की खरीदारी की। युवाओं ने चाट पकौड़ी का लुत्फ उठाया। इस दौरान संत किशनदास महाराज की धाम पर साध्वी साराबाई का 200वां मोक्ष दिवस मनाया गया। धाम पर साध्वी के मोक्ष दिवस पर अनेक धार्मिक कार्यक्रमो का आयोजन किया गया। इस मौके पर महंत नरसिंहदास महाराज ने कहा कि ईश्वर भक्ति से ही मनुष्य जीवन का कल्याण सम्भव नहीं है। मनुष्य को अपना जीवन को प्रभु भक्ति में लगाना चाहिए। मेले में संत भगवत-गिरी गोस्वामी, नारायण प्रजापत, सहदेवराम ने बताया कि मेला कार्यकारिणी द्वारा मेले में सुचारू व्यवस्था की गई।

खींवसर. टांकला मेले में उमड़े श्रद्धालु।

महिला ने परिक्रमा के दौरान नागौर के श्रद्धालु की चैन तोड़ी, लोगों ने पकड़ लिया

मेले में संत की धाम पर परिक्रमा के दौरान भारी भीड़ के चलते नागौर से आए श्रद्धालु के गले से महिला चोरों ने सोने की चैन तोड़ ली। इस दौरान चैन तोड़ने की भनक लगने पर लोगों ने चोरों को पकड़ लिया। चोरी करने वाली महिला चोर ने सोने की चैन वापिस कर दी। चोरी की घटना को लेकर बड़ी तादात में ग्रामीण एकत्रित हो गए एवं दो महिला चोरों को चारो ओर से घेर लिया एवं ग्रामीणों ने घटना की जानकारी खींवसर थानाप्रभारी को दी। लेकिन पुलिस के नहीं पहुंचने के कारण लोगों ने दोनों चोरों को छोड़ दिया।

X
टांकला में संत किशनदास का मेला, जयपुर, जोधपुर और बीकानेर से आए भक्त, महंत बोले- भक्ति से ही कल्याण स
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..