• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • गौशाला में गायों को खिलाई लापसी, मंदिर में भजन-कीर्तन
--Advertisement--

गौशाला में गायों को खिलाई लापसी, मंदिर में भजन-कीर्तन

बंशीवाला मंदिर में बुधवार को दिन में 11:20 बजे चंद्रग्रहण का सूतक लगने पर पट मंगल रहे। इस दौरान भक्तों ने दिनभर भजन...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:20 PM IST
गौशाला में गायों को खिलाई लापसी, मंदिर में भजन-कीर्तन
बंशीवाला मंदिर में बुधवार को दिन में 11:20 बजे चंद्रग्रहण का सूतक लगने पर पट मंगल रहे। इस दौरान भक्तों ने दिनभर भजन कीर्तन का आयोजन किया।

इस मौके पर घनश्याम चांडक व ग्रामीणों द्वारा श्रीमद नारायण का पाठ किया गया। लोगों ने इस मौके पर दानपुण्य किए। इस मौके पर बंशीलाल सोनी, जयराम दर्जी, भंवरलाल तंवर, श्रीनिवास भाटी, लिच्छाराम तंवर आदि मौजूद थे। वहीं, इंद्रा कॉलोनी स्थित इंद्रेश्वर महादेव मंदिर में भी महिलाओं ने भजन कीर्तन और सत्संग किया।

नागौर | तिगरी बाजार व्यापार मंडल की ओर से चंद्रग्रहण के मौके पर गायों के लिए लापसी बनाई गई। शाम को सभी व्यापारी लापसी लेकर आए और गायों को खिलाई।

इस मौके पर भंवरलाल डावर, दामोदर सोनी, दीपक अग्रोया, बालकिशन सोनी, छीतरमल अग्रवाल, सीताराम हलवाई, शिव, राजेंद्र असावा, मनीष सोनी, चंदनमल रोडा, नंदकिशोर कड़ेल, माणक अग्रोया, कमल अग्रवाल और सुरेश सोनी मौजूद थे।

वहीं, नरेंद्र मोदी विचार मंच एवं राठौड़ी कुआं के मोहल्लेवासियों के तत्वावधान में 101 किलो की लापसी बनाई गई। युवा जिलाध्यक्ष दीपक गहलोत ने बताया कि मैला मैदान व शहर में जो आवारा पशु घूम रहे हैं उन्हें लापसी खिलाई गई। मदनलाल कच्छावा, रामस्वरूप, चांदमल, सुरजमल सांखला, सुरेंद्र सैनी, सीताराम, बजरंग, मुकेश, जयसिंह और लक्ष्मण सांखला आदि मौजूद थे।

मूंडवा आंचलिक | चंद्रग्रहण के अवसर पर गौ वंश को लापसी खिलाई। शहरवासियों में रामानुज, शिवदानराम आदि लोगो ने गायों को लापसी खिलाई। साथ ही ग्रहण के दान स्वरूप संजय कंदोई ने कबूतरों को दाना खिलाया।

X
गौशाला में गायों को खिलाई लापसी, मंदिर में भजन-कीर्तन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..