• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • वर्तमान में विद्यार्थियों के लिए तकनीकी शिक्षा का ज्ञान भी बेहद जरूरी : व्यास
--Advertisement--

वर्तमान में विद्यार्थियों के लिए तकनीकी शिक्षा का ज्ञान भी बेहद जरूरी : व्यास

Nagour News - भास्कर संवाददाता | पादूकलां कस्बे के केरिया माकड़ा रोड स्थित सरस्वती बाल विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 05:45 AM IST
वर्तमान में विद्यार्थियों के लिए तकनीकी शिक्षा का ज्ञान भी बेहद जरूरी : व्यास
भास्कर संवाददाता | पादूकलां

कस्बे के केरिया माकड़ा रोड स्थित सरस्वती बाल विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को वार्षिकोत्सव व विदाई समारोह मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि दैनिक भास्कर के स्टेट एडिटर (आर-2) कुलदीप व्यास एवं पूर्व डीआईजी सवाई सिंह जाजड़ा रहे। समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि कुलदीप व्यास, सवाई सिंह जाजड़ा, अध्यक्ष शोभाराम ताडा, निदेशक अंबालाल, प्रबंध निदेशक जितेंद्र, सह निदेशक गजेंद्र घटियाला ने सरस्वती माता के समक्ष द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया। स्कूल की बालिकाओं ने स्वागत गीत के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। मुख्य अतिथि कुलदीप व्यास ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को स्कूली शिक्षा के साथ-साथ तकनीकी शिक्षा की भी जानकारी होनी चाहिए। साथ ही, अभिभावकों को विद्यार्थियों के भविष्य के प्रति सजग रहने की सलाह दी तथा अभिभावकों को बालिका शिक्षा के प्रति अधिक से अधिक ध्यान देने की जरूरत के बारे में बताया। समारोह में व्यास ने कहा कि गांवों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। केवल उन्हें सही मार्गदर्शन की जरूरत होती है। उन्होंने विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत कर सफलता प्राप्त करने तथा विद्यार्थियों को अपने कैरियर बनाने के लिए प्रेरित किया। समारोह में पूर्व डीआईजी राजस्थान पुलिस सवाई सिंह जाजड़ा ने कहा कि अभिभावकों को शादी में खर्चों को कम करके अपने बच्चों की शिक्षा में अधिक से अधिक खर्च करने की बात कही तथा अभिभावकों को बालिका शिक्षा के प्रति अधिक से अधिक प्रोत्साहन देने का आह्वान किया।

प्रतिभाओं को मिले पुरस्कार

विद्यार्थियों ने विभिन्न गीतों पर रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। समारोह में अतिथियों ने स्कूल के गत वर्ष के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों व सरकारी सेवा में चयनित विद्यार्थियों एवं अध्यापकों को सम्मानित किया। इस दौरान अशोक यादव, रामनिवास घटियाला, डॉ. मनोजकुमार, हरेंद्र ताडा, सुखाराम हुड्डा सरपंच मोररा, नवीन घटियाला सरपंच प्रतिनिधि पादूखुर्द, उगराराम बेड़ा पूर्व सरपंच, विजय सिंह सरपंच जाटावास, शिंभुसिंह पूर्व सरपंच सैंसड़ा सहित अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।

पादूकलां. सरस्वती स्कूल में विद्यार्थियों को सम्मानित करते मुख्य अतिथि।

X
वर्तमान में विद्यार्थियों के लिए तकनीकी शिक्षा का ज्ञान भी बेहद जरूरी : व्यास
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..