--Advertisement--

किराएदार विद्यार्थियाें को घरेलू दर से मिलेगा बिल

Nagour News - पूर्व में कॉमर्शियल श्रेणी की दर से चुकाना होता था बिजली का बिल भास्कर न्यूज|ब्यावर विद्युत वितरण निगम ने...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:22 AM IST
Nagaur News - bills will be given to the rented students at the domestic rates
पूर्व में कॉमर्शियल श्रेणी की दर से चुकाना होता था बिजली का बिल

भास्कर न्यूज|ब्यावर

विद्युत वितरण निगम ने आवासों में रह रहे किराएदार विद्यार्थियों को विद्युत बिलों में आर्थिक राहत देने के लिए हाल ही में नए नियम जारी किए हैं। निगम की ओर से जारी निर्देशों के तहत ऐसे आवास जिनमें विद्यार्थी पेईंग गेस्ट/किराएदार के तौर पर रहते हैं व ऐसे आवासीय भूखंडों में कॉमन मीटर व सब-मीटर लगे हुए हैं। जिनका उपयोग घरेलू श्रेणी में ही किया जा रहा है ऐसे आवासों पर घरेलू विद्युत दर ही लागू होगी। पूर्व में ऐसे आवासों में लेकर सब-मीटर के जरिए विद्यार्थियों से अघरेलू श्रेणी से विद्युत बिल वसूल किया जा रहा था। विद्युत वितरण निगम की ओर से जारी आदेशों के तहत पूर्व में आवासों में रहने वाले विद्यार्थियों के कमरों में लगे सब मीटर के जरिए अघरेलू श्रेणी की दर से विद्युत बिलों को जारी करने में कठिनाई हो रही थी। इसी को दूर करने के लिए निगम की ओर से अब आवासों में रह रहे किराएदार विद्यार्थियों से घरेलू श्रेणी की दर से बिल वसूल किए जाने के निर्देश जारी हुए हैं।

इन डिवीजनों के लिए जारी हुए आदेश

अजमेर विद्युत वितरण निगम की ओर से उनके सर्किल के 11 डिवीजन में उक्त आदेश लागू किए जाएंगे। इनमें अजमेर के अलावा बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झुंझुनूं, नागौर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर व उदयपुर डिवीजन।


X
Nagaur News - bills will be given to the rented students at the domestic rates
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..