--Advertisement--

...तो बिग बी बन जाते ‘काबुलीवाला’

Nagour News - 2015 में अफगानी मूल के फ्रांसीसी डायरेक्टर अतीक रहीमी ने ‘काबुलीवाला’ के रीमेक के लिए अमिताभ बच्चन को अप्रोच किया...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 03:30 AM IST
...तो बिग बी बन जाते ‘काबुलीवाला’
2015 में अफगानी मूल के फ्रांसीसी डायरेक्टर अतीक रहीमी ने ‘काबुलीवाला’ के रीमेक के लिए अमिताभ बच्चन को अप्रोच किया था। अमिताभ को स्क्रिप्ट भी पसंद आई थी, लेकिन पैसे की कमी के चलते फिल्म बन नहीं पाई।

अमित कर्ण | मुंबई

स्टार बनने से पहले अमिताभ बच्चन कोलकाता में नौकरी किया करते थे। शुरुआती दिनों में उन्होंने कई फिल्मों में बंगाली शख्स के किरदार भी निभाए, पर उनकी एक ख्वाहिश अधूरी रह गई। उन्हें बलराज साहनी की 1961 में रिलीज हुई ‘काबुलीवाला’ बेहद पसंद थी, मगर वे उसके रीमेक में काम नहीं कर सके।

अब से तीन साल पहले उन्हें अफगानी मूल के फ्रांसीसी डायरेक्टर अतीक रहीमी ने मौजूदा जमाने की ‘काबुलीवाला’ ऑफर की थी। अमिताभ बच्चन ने उस रोल के लिए हामी भी भर दी थी। आतिफ इसे एक इंटरनेशनल फिल्म बनाना चाहते थे लेकिन वे पैसे नहीं जुटा पाए और फिल्म बन ना सकी। अब, जब उसी किरदार से प्रेरित ‘बायोस्कोपवाला’ आ रही है तो उसमें डैनी ने यह रोल किया है।

प्रोड्यूसर सुनील दोषी ने बताया है...,

हमने बिग बी को अतीक रहीमी वाली फिल्म ऑफर की थी। उस वक्त प्रोड्यूसर्स पैसे नहीं जुटा पाए थे, जिसके चलते वह फिल्म नहीं बन पाई थी।

X
...तो बिग बी बन जाते ‘काबुलीवाला’
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..