• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • रोल में 66.79 लाख रु से बनेंगे दो स्टेडियम, हाॅकी, फुटबॉल व क्रिक्रेट पिच भी बनेगी
--Advertisement--

रोल में 66.79 लाख रु से बनेंगे दो स्टेडियम, हाॅकी, फुटबॉल व क्रिक्रेट पिच भी बनेगी

Nagour News - रोल ग्राम पंचायत में मनरेगा के तहत सरकारी स्कूलों में 66.79 लाख रुपए की लागत से मिनी खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य...

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 03:40 AM IST
रोल में 66.79 लाख रु से बनेंगे दो स्टेडियम, हाॅकी, फुटबॉल व क्रिक्रेट पिच भी बनेगी
रोल ग्राम पंचायत में मनरेगा के तहत सरकारी स्कूलों में 66.79 लाख रुपए की लागत से मिनी खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य प्रगति पर है। यहां खेल स्टेडियम का निर्माण होने से स्कूल के विद्यार्थियों को खेल सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा। ग्राम विकास अधिकारी मुख्त्यारसिंह ने बताया कि गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 31.70 लाख तथा राजकीय आदर्श बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में 35.09 लाख रुपए की लागत से मिनी खेल स्टेडियम का निर्माण करवाया जाएगा। स्टेडियम परिसर में खो-खो, फुटबॉल, हॉकी, वॉलीबॉल , कबड्डी, रनिंग ट्रैक व क्रिकेट पिच का भी निर्माण होगा। जिससे विद्यार्थियों को उक्त खेल गतिविधियों का लाभ मिल सकेगा। इसी प्रकार मनरेगा के तहत दोनों सीनियर स्कूलों में मिनी खेल स्टेडियम के दौरान समतलीकरण कार्य, छायादार पौधे, खेल मैदान विकास कार्य, बास्केटबॉल कोर्ट, बैठने के लिए सीढ़ियों का निर्माण, टांका निर्माण, खेल मैदान की मेड़बंदी आदि कार्य करवाए जाएंगें। मिनी खेल स्टेडियम निर्माण को लेकर कार्य प्रगति पर है। गौरतलब है कि सरकारी स्कूलों में बदहाल व नाकारा पड़े खेल मैदानों के बारे में दैनिक भास्कर ने कई बार समाचार प्रकाशित किए थे। खेल मैदान का निर्माण होने से गांव के खिलाड़ियों को खेल सुविधा का लाभ मिल सकेगा।

गोगेलाव | जिस गांव के खिलाड़ियों ने हर साल राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर गांव व जिले का मान बढ़ाया है, अब उसी गोगेलाव गांव में अब एक आदर्श खेल मैदान का निर्माण होगा। सरकार की योजना के तहत बनाए जा रहे इस खेल मैदान में संपूर्ण खेलों की व्यवस्था होगी। इस मैदान का निर्माण ग्राम पंचायत द्वारा कराया जा रहा है। जिसकी लागत 22 लाख रुपए है। यहां खेल मैदान 17 बीघा क्षेत्र में फैला हुआ है। इस स्टेडियम में हर खेल की सुविधा सरकार द्वारा मुहैया कराई जाएगी। इस खेल मैदान में वर्तमान में कार्य चल रहा है। गांव के ही भामाशाह ने खेल मैदान के पास ही एक प्याऊ का भी निर्माण करवाया है। शारीरिक शिक्षक हनुमानसिंह व सरपंच प्रतिनिधि पुखराज जांगू ने बताया कि आस पास के गांवों में यह पहला खेल मैदान है। जिसमें 400 मीटर के दौड़ के लिए ट्रैक है। यह खेल मैदान आने वाले कुछ ही समय में ही पूर्ण रूप से तैयार हाे जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए गांव में भी संपूर्ण खेलों की व्यवस्था होनी चाहिए। ताकि गांव के हर खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सके। गोगेलाव-बालवा रोड पर यह स्टेडियम वर्तमान में तैयार हो रहा है।

X
रोल में 66.79 लाख रु से बनेंगे दो स्टेडियम, हाॅकी, फुटबॉल व क्रिक्रेट पिच भी बनेगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..