Hindi News »Rajasthan »Nagour» गोटन में नियमित सफाई के अभाव में लगे गंदगी के ढेर, सड़कों पर फेल रहा कीचड़

गोटन में नियमित सफाई के अभाव में लगे गंदगी के ढेर, सड़कों पर फेल रहा कीचड़

ग्राम पंचायत प्रशासन की उपेक्षा के कारण इन दिनों कस्बे में सफाई व्यवस्था लड़खड़ा गई है। नियमित सफाई के अभाव में...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 17, 2018, 04:00 AM IST

  • गोटन में नियमित सफाई के अभाव में लगे गंदगी के ढेर, सड़कों पर फेल रहा कीचड़
    +1और स्लाइड देखें
    ग्राम पंचायत प्रशासन की उपेक्षा के कारण इन दिनों कस्बे में सफाई व्यवस्था लड़खड़ा गई है। नियमित सफाई के अभाव में नालों का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर बहने लगा है। गोटन क्षेत्र में हर स्थान पर गंदगी का आलम है। इस कारण औद्योगिक नगरी गंदी नगरी बनती जा रही हैं।

    वर्तमान में कस्बे के मुख्य सड़क मार्ग के दोनों तरफ बने नालों की लम्बे समय से सफाई नहीं होने के कारण गंदा पानी सड़क पर फैलने लग गया। जिससे वाहन चालकों सहित आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

    साथ ही लोगों में बीमारियां फैलने की आंशका बढ़ने लगी है। लम्बे समय से ग्राम पंचायत प्रशासन द्वारा बड़े नालों की सफाई नहीं होने के कारण नालों में प्लास्टिक की थैलियों ने अवरोध पैदा कर दिया है। नालों का पानी ओवर फ्लो होकर बहने लगा है तथा सड़क किनारे जमा हो गया है।

    सड़क किनारे फिर मिटटी डालना शुरू, हादसों को निमंत्रण:

    जुलाई 2015 में सड़क हादसे में एक युवक की मौत के बाद कस्बे के जेके रोड़ से बस स्टैंड तक मेड़ता उपखण्ड अधिकारी के निर्देश पर सार्वजनिक निर्माण विभाग मेड़ता द्वारा सड़क किनारों पर दुकानदारों द्वारा डाली गई मिटटी को हटाकर गंदे नालों को साफ करवाया गया था तथा सड़क मार्ग के दोनों तरफ के अतिक्रमण को हटवाया गया था। लेकिन अब नालियों की सफाई नहीं होने के कारण व्यवसायियों ने फिर सड़क और दुकानों के बीच मिटटी डालनी शुरू कर दी। जिससे गंदा पानी सड़क मार्ग पर फेल जाता है। जो हादसों को निमंत्रण देता हैं, वहीं कुछ लोगों ने सड़क किनारे पर फिर अतिक्रमण शुरू करवा दिया। जिससे वाहन चालकों सहित आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उधर ग्राम पंचायत के ग्राम सेवक बाबूलाल विश्नोई का कहना हैं कि नालियों की सफाई के लिए ठेकेदार को बता दिया है, जल्द ही नालियों की सफाई करवा दी जाएगी।

    कुचेरा सहित कई गांवों में आंधी के साथ बारिश, तापमान में गिरावट

    कुचेरा। कस्बे सहित आस-पास के ग्रामीण क्षेत्र में बुधवार शाम अचानक मौसम ने करवट बदली और आंधी के साथ हल्की बारिश का दौर शुरू हो गया। तेज अंधड़ के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 89 सहित अन्य सड़कों व मार्गों पर बिजली पोल टूटकर गिर जाने व खेतों की बाड़ें उड़कर रास्तों पर आ जाने से आवागमन बाधित हो गया। वहीं रुक-रुक कर कई बार हुई हल्की बारिश के चलते मौसम में ठंडक घुल गई। बुधवार सुबह से तेज धूप के साथ भीषण गर्मी के बाद शाम चार बजे मौसम ने करवट बदली और आसमान में आंधी का धुंध बादल छा गया। कुछ ही देर में तेज अंधड़ के साथ हल्की बारिश शुरू हो गई। जिससे तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की गई।

    मुख्य मार्ग के किनारे बने नालों की सफाई नहीं होने के कारण गंदा पानी सडक़ पर फैल रहा है।

  • गोटन में नियमित सफाई के अभाव में लगे गंदगी के ढेर, सड़कों पर फेल रहा कीचड़
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nagour

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×