Hindi News »Rajasthan »Nagour» दुर्घटना में युवक की मौत पर ग्रामीणों ने सीएचसी पर किया विरोध प्रदर्शन

दुर्घटना में युवक की मौत पर ग्रामीणों ने सीएचसी पर किया विरोध प्रदर्शन

कस्बे के टालनपुर रोड पर सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत के बाद रविवार सुबह की ग्रामीणों ने सीएचसी पहुंचकर...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 14, 2018, 04:10 AM IST

दुर्घटना में युवक की मौत पर ग्रामीणों ने सीएचसी पर किया विरोध प्रदर्शन
कस्बे के टालनपुर रोड पर सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत के बाद रविवार सुबह की ग्रामीणों ने सीएचसी पहुंचकर चिकित्सकों को घेरा तथा प्राथमिक उपचार सही नहीं करने का आरोप लगाते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मूलभूत सुविधाएं नहीं होने को लेकर भी जताई नाराजगी। घटना को लेकर रविवार को गुस्साए ग्रामीण सुबह साढ़े 9 बजे चिकित्सालय पहुंच गए और चिकित्सा प्रभारी को घेर कर प्रदर्शन किया।

चिकित्सालय के मुख्य द्वार पर सांकेतिक धरना प्रदर्शन पर बैठ गए। वहीं गोटन थानाधिकारी गजराज मय जाप्ता के मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने गोटन थानाधिकारी गजराज व चिकित्सा प्रभारी डॉ. . जस्साराम को सीएम व चिकित्सा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर सात दिन में चिकित्सा सुविधाएं सुधारने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी है कि समय रहते चिकित्सा सुविधाएं नहीं सुधारी गई तो गोटन बंद कर अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।

सीएचसी में घायलों को सही प्राथमिक उपचार मिले

गोटन सीएचसी में सामुदायिक चिकित्सालय में लम्बे समय से बंद पड़ी एक्स-रे मशीन को चालू करवाने, ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध करवाना, 108 एम्बुलेंस अतिशीघ्र मंगवाना, ड्यूटी चार्ट लगवाना, रेफर करने से पूर्व सही प्राथमिक उपचार हो तथा एक नर्सिंग स्टाफ को साथ भेजे जाने की मांग की। इसके अलावा चिकित्सक का चिकित्सालय आवास में ठहराव करवाने, नि:शुल्क दवाईयों की संपूर्ण व्यवस्था हो, सामुदायिक चिकित्सालय में रिक्त पद भरें जाने, महिला चिकित्सक का पद भरे जाने, लापरवाह चिकित्सकों को हटाए जाने सहित कई अन्य मांग रखीं।

प्राथमिक उपचार सही नहीं किए जाने का लगाया आरोप

शनिवार को दोपहर में सेवरों की ढाणी निवासी रामभरोस सेंवर ट्रक की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसे प्राथमिक उपचार के लिए गोटन चिकित्सालय लाया गया। जिसे बाद में जोधपुर रेफर कर दिया, लेकिन यहां एम्बुलेंस की सुविधा नहीं होने के कारण उसे एक बोलेरो गाड़ी में जोधपुर ले जाना पड़ा। लेकिन प्राथमिक उपचार समुचित नहीं होने के कारण उसने जोधपुर पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। विरोध जताने वालों में गोटन व्यापार मण्डल अध्यक्ष देवीसिंह सिसोदिया, भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामप्रकाश, एडवोकेट धर्मेंद्र, रविन्द्र खोखर, रामकिशोर प्रजापत, संतोष चौहान, महेंद्रसिंह, बलदेवराम, ऋषभ, दिलीप, नरपत, रामनाथ, भंवरलाल आदि मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nagour

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×