• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • पटरियों के बीच बैठी छात्रा को देख गेटमैन बचाने दौड़ा, ट्रेन से टकराई, मौत
--Advertisement--

पटरियों के बीच बैठी छात्रा को देख गेटमैन बचाने दौड़ा, ट्रेन से टकराई, मौत

Dainik Bhaskar

May 16, 2018, 05:30 AM IST

Nagour News - हमेशा की तरह घर से नाश्ता कर बाइक पर कोचिंग के लिए निकली फिड़ौद हाल दीप कॉलोनी की मोनिका जाखड़ (15) ने मंगलवार से सुबह...

पटरियों के बीच बैठी छात्रा को देख गेटमैन बचाने दौड़ा, ट्रेन से टकराई, मौत
हमेशा की तरह घर से नाश्ता कर बाइक पर कोचिंग के लिए निकली फिड़ौद हाल दीप कॉलोनी की मोनिका जाखड़ (15) ने मंगलवार से सुबह ट्रेन के आगे कूद जान दे दी। हादसे के खबर सुन परिजन सहित स्कूल स्टाफ स्तंभ रह गया।

हादसा सुबह करीब 8.30 बजे सेंट एंसलम स्कूल के पीछे फाटक संख्या सी-65 के पास हुआ। जहां से गुजर रही भटिंडा ट्रेन के आगे कूद मोनिका पुत्री राजेश जाखड़ ने आत्महत्या कर ली। हादसे की सूचना पर भीड़ एकत्रित हो गई। कोतवाली पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया।

नाश्ता कर घर से बाइक पर निकली थी कोचिंग के लिए

मोनिका घर से कोचिंग का कहकर बाइक लेकर निकली थी। सेंट एंसलम स्कूल के पास रिश्तेदारों के घर उसने बाइक खड़ी कर दी। कहा- बाइक मेरा भाई ले जाएगा। वहां से पास ही स्थित रेलवे पटरियों के बीच बैठ गई। मोबाइल व चप्पल पास ही रख दिए। बीच पटरियों पर बैठी छात्रा को देख गेटमैन उसे बचाने के लिए भागा। लेकिन उससे पहले भटिंडा-जोधपुर ट्रेन ने छात्रा को अपनी चपेट में ले लिया। बाद में घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मोबाइल के आधार पर शव की पहचान कर परिजनों को सूचना दी। मोनिका का छाेटा भाई राहुल कक्षा-8 में पढ़ाई कर रहा है। मां माया भी उनके साथ अपने परिजनों के यहां रहती हैं।

मॉडल स्कूल की होनहार छात्रा

स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल के कक्षा-10 में पढ़ाई करने वाली छात्रा मोनिका जाखड़ ने सत्र-2017-18 में 79.7 प्रतिशत के साथ कक्षा-9 में द्वितीय स्थान प्राप्त किया था। मां माया जब भी स्कूल आती थी तो वो बेटी की पढ़ाई को लेकर हमेशा चिंता में रहती थी। स्कूल प्रशासन ने मोनिका के पढ़ाई खर्च उठाने की जिम्मेदारी लेने के लिए भी विचार किया था।

सदमे में नहीं दी रिपोर्ट भी: पोस्टमार्टम के बाद मोनिका के नाना मोहनलाल पुत्र जाला राम को शव सुपुर्द किया। घरवालों की तरफ से थाने में किसी प्रकार की रिपोर्ट नहीं दी गई है। रेलवे की रिपोर्ट के आधार पर कोतवाली पुलिस ने हादसे में मृग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोतवाली पुलिस का कहना है कि मोनिका के पिता उनसे अलग महाराष्ट्र में रहते हैं।

मृतका मोनिका जाखड़। (फाइल फोटो)

X
पटरियों के बीच बैठी छात्रा को देख गेटमैन बचाने दौड़ा, ट्रेन से टकराई, मौत
Astrology

Recommended

Click to listen..