• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • 4 दिवसीय आयुर्वेद शिविर का हुआ शुभारंभ, व्यायाम के बताए फायदे
--Advertisement--

4 दिवसीय आयुर्वेद शिविर का हुआ शुभारंभ, व्यायाम के बताए फायदे

Nagour News - शहर के बाजरवाड़ा स्थित श्री दिगंबर जैन माध्यमिक विद्यालय में रविवार को चार दिवसीय आयुर्वेद शिविर का शुभारंभ...

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 05:35 AM IST
4 दिवसीय आयुर्वेद शिविर का हुआ शुभारंभ, व्यायाम के बताए फायदे
शहर के बाजरवाड़ा स्थित श्री दिगंबर जैन माध्यमिक विद्यालय में रविवार को चार दिवसीय आयुर्वेद शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि योगाचार्य सुशील जैन मध्यप्रदेश द्वारा किया गया। इस दौरान शिविर के संचालक कमल गंगवाल व राजेश मच्छी ने बताया कि शिविर में अतिथि योगाचार्य जैन का माला-पहनाकर व पुस्तक भेंट कर अध्यक्ष गंगवाल द्वारा किया गया। इस मौके पर योगाचार्य ने योग, आयुर्वेद द्वारा रोग निदान के बारे में बताया। साथ ही आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति के बारे में जानकारी दी। साथ ही दस मिनट तक विभिन्न प्रकार के व्यायाम भी करवाए। उन्होंने सभी लोगों को प्रतिदिन व्यायाम करने की सलाह दी। शिविर में आने वाले सभी रोगियों का निशुल्क जांच कर दवा दी जाएगी।

शिविर में मोतीलाल, नवीनकुमार, किशोर कुमार बडज़ात्या परिवार की तरफ से माता-पिता की याद में एक ठंडे पानी की मशीन और एक आरओ पानी मशीन भेंट की। इस मौके पर परिवार सदस्यों का स्वागत नरेश कासलीवाल द्वारा तथा उषा देवी का स्वागत पन्ना देवी चांदूवाड़ व संतोष गंगवाल द्वारा किया गया। शिविर के पहले दिन 10 पुरुषों व महिलाओं ने उपचार लिया। शिविर संचालक गंगवाल ने आमजन से अधिक से अधिक शिविर में निशुल्क उपचार का लाभ उठाने का आह्नान किया है।

X
4 दिवसीय आयुर्वेद शिविर का हुआ शुभारंभ, व्यायाम के बताए फायदे
Astrology

Recommended

Click to listen..