नागौर

--Advertisement--

07 महीने 02 बार नागौर बंद 05 बडे़ प्रदर्शन

नागौर | जिले में विभिन्न संगठनों की ओर से मांगों को लेकर बार-बार बंद और प्रदर्शन कराए जा रहे हैं। 7 महीने के अंतराल...

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 05:45 AM IST
07 महीने 
 02 बार नागौर बंद 
 05 बडे़ प्रदर्शन
नागौर | जिले में विभिन्न संगठनों की ओर से मांगों को लेकर बार-बार बंद और प्रदर्शन कराए जा रहे हैं। 7 महीने के अंतराल में 2 बार नागौर बंद कराया जा चुका है। किसान आंदोलन, कपड़ा व्यापारियों का बाजार बंद, रोडवेज का चक्का जाम, तांगा दौड़ को लेकर, ओबीसी आरक्षण में बदलाव को लेकर 05 बड़े प्रदर्शन किए जा चुके हंै। एससीएसटी एक्ट में बदलाव करने पर एक बार बड़े प्रदर्शन किए। इसके अलावा हर महीने 10 से 15 धरने व प्रदर्शन हो रहे। आए दिन धरने और प्रदर्शन करने से व्यापारियों से लेकर आम लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ती है। पुलिस को भी धरने व प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में जाब्ता लगाना पड़ता है। सुरक्षा के लिहाज से कई बार बाहर से भी जाब्ता मंगाना पड़ता है।

10 करोड़ का बाजार ठप

बंद के दौरान नागौर शहर के व्यापार पर नजर डाले तो 3 करोड़ रुपए का व्यापार प्रभावित होता है और पूरे जिले में 10 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ता है। जनवरी से लेकर जुलाई तक 2 बार नागौर को बंद कराया जा चुका है। जिसमें बाजार को 10 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा। ग्राहकों को इससे खासी परेशानी हुई।

50 बार प्रदर्शन किए गए

नागौर शहर में विभिन्न मांगों को लेकर औसतन 02 प्रदर्शन हुए हंै। फरवरी में कर्ज माफी को लेकर तीन दिन आंदोलन चला। 2 अप्रैल को एससीएसटी एक्ट में बदलाव को लेकर बंद व प्रदर्शन किए गए। मांगों को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन, मेडीकल स्टेार, रोडवेज का चक्का जाम, तीन तलाक एक्ट में बदलाव को लेकर प्रदर्शन किया गया।

-फाइल फोटो।

07 महीने 
 02 बार नागौर बंद 
 05 बडे़ प्रदर्शन
X
07 महीने 
 02 बार नागौर बंद 
 05 बडे़ प्रदर्शन
07 महीने 
 02 बार नागौर बंद 
 05 बडे़ प्रदर्शन
Click to listen..