नागौर

--Advertisement--

मंगलचंद की मौत लटकने के बाद दम घुटने से हुई

चितावा थाना क्षेत्र के चारणावास में गत दिनों हुई किसान मंगलचंद की मौत के मामले में परिवार के बयान हाे गए। इधर...

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 05:50 AM IST
चितावा थाना क्षेत्र के चारणावास में गत दिनों हुई किसान मंगलचंद की मौत के मामले में परिवार के बयान हाे गए। इधर मंगलचंद की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मौत फांसी पर लटकने से हुई थी।

कुकनवाली स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी की दी गई रिपोर्ट के अनुसार किसान की मौत फांसी लगाने के बाद दम घुटने से हुई है। हालांकि पुलिस को दिए गए एक परिवाद में हत्या की आशंका भी जताई गई थी। जिसके बाद डीडवाना एएसपी नितेश आर्य को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया था। एएसपी आर्य ने इसके बाद इसकी जांच शुरू की। जांच अधिकारी आर्य ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मौत लटकने से हुई है। यह हत्या है या आत्महत्या इसके लिए बयान और जांच प्रक्रिया जारी है। उन्हाेंने कहा कि मंगलचंद के शरीर पर मारपीट के कोई निशान नहीं है। लेकिन पुलिस को दिए गए सामूहिक परिवाद में हत्या की आशंका जताई गई है।

इसी के बाद अब जांच शुरू कर दी गई है। इधर पुलिस अधीक्षक हरेंद्रकुमार ने कहा कि मामले की जांच एएसपी डीडवाना कर रहे है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

हत्या या आत्महत्या काे लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। परिवार के लोग इसे अात्महत्या ही बता रहे है। गौरतलब है कि इस प्रकरण को लेकर सामूहिक परिवाद सामने आया है। जिसमें आत्महत्या नहीं होकर हत्या हाेने की आशंका जताई गई थी। परिवादियों के अनुसार पूरा प्रकरण हत्या का बताया गया था। जिसके बाद पुलिस ने गांव में ही डेरा डाला था। किसान मंगलचंद ने कर्ज के बोझ तले होने के बाद बैंक द्वारा कुर्की के आदेश आने पर आत्महत्या कर ली थी।

X
Click to listen..