--Advertisement--

गलत परंपरा: भीड़ ले रही कानून हाथ में

नागौर| शहर में शुक्रवार को दो मामले एक साथ ऐसे नजर आए जिसमें भीड़ खुद ही कानून हाथ में लेकर फैसले कर रही है। दोनों ही...

Danik Bhaskar | May 12, 2018, 05:55 AM IST
नागौर| शहर में शुक्रवार को दो मामले एक साथ ऐसे नजर आए जिसमें भीड़ खुद ही कानून हाथ में लेकर फैसले कर रही है। दोनों ही मामलों में न तो पुलिस को सूचना दी गई न ही किसी ने एफआईआर दर्ज कराई। यहां तक कोतवाली पुलिस को भी नहीं पता चला कि शहर की दो प्रमुख घटनाओं से वह भी दूर है। शुक्रवार दोपहर को एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में एक ग्रामीण एक युवती व एक युवक को बाल पकड़कर मारते दिखा। वायरल वीडियो में ग्रामीण ने सारी हदें पार कर युवती को बाल पकड़कर पीटा। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हुआ तो इसकी पुष्टि हुई कि गुड़ला रोड पर युवक युवती साथ घूम रहे थे तो कुछ लोगों ने उन्हें पकड़कर मारपीट शुरू की। इस दौरान भीड़ ने युवक की भी जमकर धुनाई की। यही नहीं मौके पर मौजूद कुछ युवकों ने इनके वीडियो भी बनाए। देर शाम को कोतवाल सुरेंद्र जोधा से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस मामले की उन्हें जानकारी नहीं है। ऐसा मामला सामने आया तो कार्रवाई की जाएगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर समय तैयार है। कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गुड़ला रोड: युवक-युवती साथ घूमते दिखे, लोगों ने बाल पकड़ मारा

जोधपुर रोड: बाइक-टैंपो भिड़े, पुलिस नहीं बुलाई, चालक को पीटा

नागौर. वायरल वीडियो में गुड़ला रोड पर ग्रामीण पहले युवती को फिर युवक को बाल पकड़ मारता रहा। लात घूंसे भी चलाए।

भीड़ ने दे दी यहां भी सजा

जोधपुर बाइपास पर शुक्रवार दोपहर बाद एक मालवाहक टैंपो चालक व बाइक में टक्कर हो गई। बाइक सवार चोटिल हो गया। इधर लोगों ने हादसा देखा तो गुस्से में टैंपो चालक को बाहर खींचकर पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान टैंपो चालक के बाल पकड़कर लोगों ने मारा। हालांकि लोगों का आरोप था कि टैंपो चालक लापरवाही से वाहन चला रहा था। इससे बाइक सवार की जान भी जा सकती थी। मगर इस मामले की पुलिस में शिकायत करने की बजाय लोगों ने खुद ही निर्णय ले चालक को पीटते रहे।