--Advertisement--

दूजासर में आग, 5 झोंपड़े जले, जेसीबी से मिट्‌टी डाल बुझाई

दूजासर में गुरुवार सुबह आग से एक ही परिवार के 5 झोंपड़े जल गए। पास ही खड़ी बाइक व कार भी आग की चपेट में आ गई और जलकर खाक...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 06:00 AM IST
दूजासर में आग, 5 झोंपड़े जले, जेसीबी से मिट्‌टी डाल बुझाई
दूजासर में गुरुवार सुबह आग से एक ही परिवार के 5 झोंपड़े जल गए। पास ही खड़ी बाइक व कार भी आग की चपेट में आ गई और जलकर खाक हो गई। सूचना मिलने पर नागौर से दमकल पहुंची। तब तक ग्रामीणों ने जेसीबी से मिट्टी डालकर आग को फैलने से रोका। पीड़ित परिवार का कहना है कि आग से घरेलू सामान, नकदी, जेवरात और दस्तावेज जलकर राख हो गए। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। सूचना मिलने पर पांचौड़ी थाना पुलिस, ग्राम विकास अधिकारी, सरपंच और पटवारी मौके पर पहुंचे और मुआयना किया।

पुलिस के अनुसार, दूजासर में बुधाराम मेघवाल के 5 झोंपड़े पास-पास बने हुए थे। सुबह करीब 9:30 बजे घर के सभी लोग काम पर गए हुए थे। तभी एक-एक कर पांचों झोंपड़ों में आग लग गई। इससे झोंपड़ों में रखा घरेलू सामान, कपड़े और खाने-पीने का सामान जलकर खाक हो गया। पास ही एक पेड़ के नीचे खड़ी बाइक व कार में आग में जल गई। पीड़ित परिवार के लोगों ने बताया कि आग से 10 क्विंटल बाजरी, 4 क्विंटल गेहूं, 6 क्विंटल मोठ-मूंग, सोने-चांदी के जेवर, वाहनों के दस्तावेज और 70 हजार रुपए नकद भी जल गए। करीब 20 क्विंटल गायों का चारा भी जल गया।

ग्रामीणों ने जेसीबी से मिट्टी डाल आग पर पाया काबू

दमकलकर्मी शैतानराम ने बताया कि उन्हें सूचना मिलने पर वे दमकल लेकर दूजासर पहुंचे। जहां घटना हुई, उसके पास ही जेसीबी से काम चल रहा था। ग्रामीणों ने जेसीबी से मिट्टी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन तब तक झोंपड़ों में रखा सामान जल गया था।

नागौर. दूजासर में आग बुझाने का प्रयास करता जेसीबी चालक।

X
दूजासर में आग, 5 झोंपड़े जले, जेसीबी से मिट्‌टी डाल बुझाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..