• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Nagour News
  • कॉलेज छात्रों ने एक घंटे एसई कार्यालय में किया घेराव, सात दिन में पाइप बिछाने के समझौते पर माने
--Advertisement--

कॉलेज छात्रों ने एक घंटे एसई कार्यालय में किया घेराव, सात दिन में पाइप बिछाने के समझौते पर माने

कॉलेज तक पानी पहुंचाने के लिए पाइप लाइन नहीं डालने के विरोध में मंगलवार को कॉलेज छात्रों ने पीएचईडी के एसई...

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 06:05 AM IST
कॉलेज तक पानी पहुंचाने के लिए पाइप लाइन नहीं डालने के विरोध में मंगलवार को कॉलेज छात्रों ने पीएचईडी के एसई कार्यालय को घेर लिया। यहां छात्रों ने यहां मटकियां फोड़ करीब 1 घंटे तक विरोध-प्रदर्शन किया। मौके पर उन्होंने एसई कार्यालय के मुख्य गेट को भी बंद कर लिया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने छात्रों से समझाइश कर गेट को खुलवाया। मौके पर एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजेंद्र डूकिया सहित अन्य छात्रों ने कहा- वो पिछले एक माह में कई बार अधिकारियों के यहां चक्कर लगा चुके है। अधिकारी कार्यालय से बाहर तक नहीं निकलते है। इसे लेकर छात्र एसई कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। सूचना पर एक्सईएन शंभू दयाल सिंह पहुंचे तो छात्रों ने उन्हें घेर लिया। उनसे मांग करने लगे की कॉलेज व इंडोर हॉल तक पानी पहुंचाने के लिए जल्द पाइप लाइन डालने का कार्य शुरू किया जाए, नहीं तो हम यहां से नहीं हटेंगे। एक्सईएन ने कहा- कि यह कार्य उनके हाथ में नहीं है कि सीधे वो पाइपलाइन डालने का कार्य शुरू कर दें। इसके लिए संस्थान पहले प्रस्ताव भेजने सहित बजट का भुगतान करना होगा। इसे लेकर छात्रों ने विरोध शुरू कर दिया। मौके पर कोतवाल सुरेंद्र सिंह जोधा ने एक्सईएन से बात कर 7 दिन के अंदर पानी पहुंचाने की व्यवस्था करवाने का आश्वासन छात्रों को दिया। इस पर कॉलेज छात्रों ने धरना-प्रदर्शन समाप्त किया। इस मौके पर छात्र नेता मोहित व्यास, सुनील सोमड़वाल, वासुदेव पोटलिया, राजवीर मेघवाल, राकेश, जिला महासचिव शीशपाल विश्नोई, ब्लॉक उपाध्यक्ष हरेंद्र, रामकिशोर चोटिया, कालूराम विश्नोई, लक्ष्मण गोरा, राकेश, सुभाष धोलिया, सुरेंद्र फिड़ौदा, महेंद्र ईनाणिया, गौतम मेघवाल, प्रकाश काला, रामचंद्र ताडा, सुरेंद्र सोमड़वाल, राजपाल धौलिया, भीयांराम बेनीवाल, हनुमान सोमड़वाल, रिछपाल, सहदेव, सुरेंद्र डोगीवाल, रामकिशोर, मनीष, रमेश गौतम फुुलफगर सहित अन्य छात्रनेता मौजूद थे।

एक्सईएन : पहले भुगतान करें, छात्र: कॉलेज के पास किताबें खरीदने के पैसे नहीं

पहले 6 इंच के पाइप से पहुंचाएंगे पानी, फिर बड़ी लाइन बिछाएंगे

छात्रों के बढ़ते विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए पीएचईडी एक्सईएन ने कहा- कि पानी पहुंचाने के लिए पहले छह इंची पाइप लाइन डालने का कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा। वहीं छात्रों की मांग पर पीएचईडी अधिकारियों ने कॉलेज ग्राउंड में पहुंच बड़ी लाइन डालने के लिए मौका मुआयना किया। ताकि जल्द ही पाइप लाइन डालने का कार्य शुरू किया जा सके।

आगे क्या

छात्र जब पाइप लाइन बिछाने की मांग करने लगे तो पीएचईडी एक्सईएन शंभू दयाल सिंह ने कहा- पाइप लाइन बिछाने के लिए कॉलेज प्राचार्य पहले प्रस्ताव बनाकर भेजे और रुपए का भुगतान करें। इसे लेकर छात्रों ने कहा- कि कॉलेज प्रशासन के पास तो किताबें खरीदने के पैसे नहीं है, इतना बड़ा भुगतान कैसे कर देंगे। तब एक्सईएन ने कहा- तब इस मामले में तो राज्य सरकार स्तर से ही कुछ हो सकता है। इसे लेकर छात्र विरोध-प्रदर्शन पर उतर आए।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..