Hindi News »Rajasthan »Nagour» खाटू और भावंडा थानाधिकारी पर अवैध वसूली का आरोप, ग्रामीणों ने एसपी को दी शिकायत

खाटू और भावंडा थानाधिकारी पर अवैध वसूली का आरोप, ग्रामीणों ने एसपी को दी शिकायत

खाटू बड़ी थानाधिकारी और भावंडा थानाधिकारी के खिलाफ ग्रामीणों ने मंगलवार को एसपी हरेंद्र कुमार महावर को अलग-अलग...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 08, 2018, 06:05 AM IST

खाटू बड़ी थानाधिकारी और भावंडा थानाधिकारी के खिलाफ ग्रामीणों ने मंगलवार को एसपी हरेंद्र कुमार महावर को अलग-अलग ज्ञापन दिया। इनमें ग्रामीणों ने दोनों थानाधिकारियों पर अवैध रूप से वसूली करने के आरोप लगाते हुए उन पर कार्रवाई करने की मांग की है। यूसुफ खान, मोतीराम, मोहन सिंह, अब्दुल सलीम और आमना आदि ने एसपी को दी शिकायत में बताया कि खाटू बड़ी थानाधिकारी राजपाल सिंह अवैध खनन को बढ़ावा दे रहे हैं। वे अवैध रूप से खनन करने वालों, डंपर, ट्रक, ट्रैक्टर और दुपहिया वाहन चालकों से भी मंथली वसूली करते हैं। इससे यहां भय का वातावरण है। ग्रामीणों ने थानाधिकारी की कार्यशैली की जांच करवाने और कार्रवाई करने की मांग की है।

इधर, भावंडा थानाधिकारी मनीष चारण के खिलाफ भी ग्रामीणों ने शिकायत दी। इसमें बताया कि भावंडा, माणकपुर और चरड़ा गांव भांवडा थाना क्षेत्र में आते हैं। खनन क्षेत्र भी है। जहां सरकार द्वारा आवंटित खनन लीज हैं। दो माह पहले थानाधिकारी लगे मनीष चारण ने लीज धारियों को मंथली मांगी। मना कर दिया तो उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी और जेसीबी, डंपर और ट्रैक्टरों को रुकवाना शुरू कर दिया। विस्फोटक अधिनियम और माइनिंग के झूठे मुकदमे बनाकर खानधारियों को परेशान किया जा रहा है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि थाने में आने वाले हर फरियादी से रुपए लिए जाते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nagour

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×