• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • बाराणी में ग्रामीणों ने पीपल के 18 और बड़ के 2 पौधे रोप ट्री गार्ड भी लगवाए

बाराणी में ग्रामीणों ने पीपल के 18 और बड़ के 2 पौधे रोप ट्री गार्ड भी लगवाए / बाराणी में ग्रामीणों ने पीपल के 18 और बड़ के 2 पौधे रोप ट्री गार्ड भी लगवाए

Nagour News - विजयानंद सूरी स्कूल व जैन विद्यापीठ में पौधरोपण किया गया। प्रधानाचार्या रानू शर्मा ने बताया कि कक्षा 5 से 10वीं तक...

Bhaskar News Network

Aug 10, 2018, 06:06 AM IST
बाराणी में ग्रामीणों ने पीपल के 18 और बड़ के 2 पौधे रोप ट्री गार्ड भी लगवाए
विजयानंद सूरी स्कूल व जैन विद्यापीठ में पौधरोपण किया गया। प्रधानाचार्या रानू शर्मा ने बताया कि कक्षा 5 से 10वीं तक के विद्यार्थियों ने 11 पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने का संकल्प लिया। इस दौरान विद्यार्थियों ने एक पौधशाला भी बनाई। जिसमें नीम, शीशम, खजूर, आम सहित अनेक तरह के पौधे लगाए। इस दौरान धीरेंद्र समदिया, विमल दुग्गड, विद्यार्थी विधिशा, महेश, धरा, भूमिका, दिनेश, हेवन, ब्रिजेश बोहरा आदि मौजूद थे।

गोगेलाव| ग्राम पंचायत बाराणी के गांव रातड़ी के ग्रामीणों ने पौधरोपण करके उनकी सुरक्षा का संकल्प लिया। गांव की अंगोर भूमि पर 18 पीपल के पेड़ एवं 2 बड़ के पेड़ लगाकर ट्री गार्ड की व्यवस्था की गई। इस दौरान मोहन सुथार, लादूराम जांगू, देवाराम, हजारीराम सुथार, पन्नाराम, दीपाराम, माधूराम आदि उपस्थित थे।

नागड़ी ग्राम पंचायत में किया पौधरोपण

खींवसर| ग्राम पंचायत नागड़ी में गुरुवार को पौधरोपण कर पर्यावरण की सुरक्षा का संकल्प लिया। इस अवसर पर नागड़ी सरपंच प्रतिनिधि मोहनराम सारण ने कहा कि हर व्यक्ति को अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए। साथ ही उनकी नियमित देखभाल का भी संकल्प लेने का आह्वान किया। इस मौके पर ग्राम सेवक अर्जुनराम बेनीवाल, सहकारी समिति के व्यवस्थापक भागाराम कागट, प्रधानाध्यापक विधामल, कनिष्ठ लिपिक बसती सारण, वार्ड पंच मूलाराम, गोपालराम सारण, महिपाल, रणजीतसिंह, तखतसिंह सारण, सुखदेव सिंह रावणा सहित ग्रामीण मौजूद थे।

X
बाराणी में ग्रामीणों ने पीपल के 18 और बड़ के 2 पौधे रोप ट्री गार्ड भी लगवाए
COMMENT