• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • चावल की बिल्टी पर अवैध रूप से जोधपुर ले जाई जा रही 52 लाख की शराब पकड़ी, एक गिरफ्तार
--Advertisement--

चावल की बिल्टी पर अवैध रूप से जोधपुर ले जाई जा रही 52 लाख की शराब पकड़ी, एक गिरफ्तार

Nagour News - शहीद सम्मान समारोह की तैयारियों में जुटी पुलिस ने नाकाबंदी में जांच की तो एक ट्रक में अवैध रूप से ले जाई जा रही शराब...

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 06:10 AM IST
चावल की बिल्टी पर अवैध रूप से जोधपुर ले जाई जा रही 52 लाख की शराब पकड़ी, एक गिरफ्तार
शहीद सम्मान समारोह की तैयारियों में जुटी पुलिस ने नाकाबंदी में जांच की तो एक ट्रक में अवैध रूप से ले जाई जा रही शराब पकड़ी गई। खास बात यह है कि चावल की बिल्टी पर हरियाणा ब्रांड की यह शराब अवैध रूप से जोधपुर ले जाई जा रही थी। यह ट्रक चूरू से आया था। पुलिस का कहना है कि विधानसभा चुनाव के चलते शराब की यह खेप पहुंचाई जा रही थी। इसका स्टॉक कर चुनाव के समय बांटा जाना था। ट्रक में 987 कार्टन शराब थी। जिसकी कीमत 52 लाख रुपए बताई जा रही है।

कोतवाली पुलिस ने ट्रक चालक बाड़मेर के चौहटन निवासी भंवरलाल (26) पुत्र मघाराम को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, शहीद सम्मान समारोह की तैयारी के सिलसिले में यातायात पुलिस थाना प्रभारी केसरसिंह शहीद स्मारक पर नगर परिषद के अधिकारियों के साथ मौका मुआयना कर रहे थे। चूरू से आ रहे एक ट्रक के चालक ने पुलिस को देखकर ट्रक मानासर तिराहे की ओर मोड़ लिया। शक होने पर यातायात पुलिस के जवानों ने रुकने का इशारा किया तो चालक ट्रक को भगाने लगा। उन्होंने पीछा कर ट्रक को रुकवाया। तलाशी ली तो हरियाणा ब्रांड की शराब मिली।

हरियाणा ब्रांड की शराब, चुनाव के लिए थी: पुलिस

शराब तस्करी के आरोप में पकड़े गए बाड़मेर के चौहटन निवासी भंवरलाल ने प्रारंभिक पूछताछ में पुलिास को बताया कि शराब की यह खेप वह जोधपुर ले जा रहा था। अब पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि शराब किसे सप्लाई की जानी थी। प्रारंभिक पूछताछ के बाद पुलिस का कहना है कि इतनी बड़ी मात्रा में हरियाणा ब्रांड की शराब विधानसभा चुनाव में उपयोग होने वाली थी। चुनाव के समय सख्ती बढ़ने के कारण शराब तस्कर अभी से सक्रिय हो गए हैं। उनका मकसद चुनाव से पहले शराब की खेप पहुंचाना है।

आरोपी भंवरलाल

जवानों ने तिरपाल उठा देखा तो शराब की पेटियां निकली

चितौड़गढ़ नंबर का ट्रक रूकवाने के बाद यातायात पुलिस ने चालक से सामान की बिल्टी मांगी। उसने ने पुलिस को चावल की बिल्टी दिखा दी। शक होने के बाद सिपाहियों ने तिरपाल उठाकर जांच की तो ट्रक में हरियाणा ब्रांड की अंग्रेजी शराब भरी थी। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने सीओ सुभाषचंद मिश्रा और सीआई सुरेंद्रसिंह जोधा के नेतृत्व में कार्रवाई की। कोतवाली पुलिस ने आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज किया है। सीआई जोधा ने बताया कि एसपी हरेंद्र कुमार महावर ने विधानसभा चुनाव को लेकर शराब तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

विधानसभा चुनाव तक खास अभियान चलेगा

इस कार्रवाई के बाद पुलिस को आशंका है कि विधानसभा चुनाव नजदीक आने के चलते ऐसे मामले और सामने आ सकते हैं। इसके चलते पुलिस सतर्क है। कोतवाल सुरेंद्र सिंह जोधा ने बताया कि इस कार्रवाई में 16 पुलिस अफसर और सिपाही शामिल रहे। उन्होंने बताया कि यातायात थाना प्रभारी उप निरीक्षक केसर सिंह, सहायक उप निरीक्षक गोविंद सिंह, हैड कांस्टेबल सायर सिंह, रामकुंवार, कांस्टेबल रामनारायण, रामकुमार, सूर्यप्रकाश, नरेंद्र, दयासिंधु, लालाराम, जगदीश, जेठाराम मेहरा, घमंडाराम, हरजीराम, देवाराम, झूमरराम और कैलाश ने मिलकर यह कार्रवाई की है।

X
चावल की बिल्टी पर अवैध रूप से जोधपुर ले जाई जा रही 52 लाख की शराब पकड़ी, एक गिरफ्तार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..