• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • रेलवे में 26 हजार पदों पर परीक्षा कल से, नागौर के अभ्यर्थी 400 से 900 किमी दूरी तय कर 5 राज्यों में देंगे परीक्षाएं
--Advertisement--

रेलवे में 26 हजार पदों पर परीक्षा कल से, नागौर के अभ्यर्थी 400 से 900 किमी दूरी तय कर 5 राज्यों में देंगे परीक्षाएं

Nagour News - रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा सहायक लोको पायलट एवं तकनीशियन पदों की भर्ती के लिए 9 अगस्त से शुरू हो रहे कंप्यूटर बेस्ड...

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 06:10 AM IST
रेलवे में 26 हजार पदों पर परीक्षा कल से, नागौर के अभ्यर्थी 400 से 900 किमी दूरी तय कर 5 राज्यों में देंगे परीक्षाएं
रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा सहायक लोको पायलट एवं तकनीशियन पदों की भर्ती के लिए 9 अगस्त से शुरू हो रहे कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के लिए नागौर जिले के अभ्यर्थियों को 400 से 900 किमी से दूर तय कर देशभर के 5 राज्यों में परीक्षा देने जाना होगा। रेलवे अभ्यर्थियों के परीक्षा शहर व केंद्र नहीं बदल रहा है। आरआरबी द्वारा सहायक लोको पायलट व तकनीशियन के 26 हजार से अधिक पदों के लिए यह परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। परीक्षा में राजस्थान से 4.5 लाख से अधिक अभ्यर्थी प्रविष्ट होंगे। बोर्ड ने इनमें से अधिकतर अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र राज्य से बाहर हरियाणा, यूपी, गुजरात, एमपी व दिल्ली में तय किए हैं। जैसे-जैसे अभ्यर्थी परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर रहे हैं, उन्हें अपने परीक्षा शहर व केंद्र का पता लग रहा है।

जयपुर में ज्यादा परीक्षा केंद्र

आरआरबी सूत्रों का कहना है कि जयपुर में सबसे अधिक केंद्र तय हैं। जिन शहरों में कंप्यूटर परीक्षा की सुविधा उपलब्ध हो सकी है, वहां केंद्र बनाए हैं। परीक्षा के लिए जिन अभ्यर्थियों ने पहले आवेदन किए हैं, उनके परीक्षा केंद्र नजदीक निर्धारित किए गए हैं, जो अभ्यर्थी परीक्षा आवेदन की अंतिम तिथि का इंतजार करते रहे उनके परीक्षा केंद्र अधिक दूरी पर आए हैं।

अब परीक्षा केंद्र और शहर नहीं बदलेगा

अधिकारियों ने बताया कि सहायक लोको पायलट एवं तकनीशियन पदों की भर्ती के अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र व शहर नहीं बदलेगा। एक भी परीक्षार्थी का केंद्र या शहर बदलने का अर्थ है कि पूरी एक्सरसाइज नए सिरे से की जाए। अब परीक्षा नजदीक आ चुकी है।

रेलवे भर्ती

सहायक लोको पायलट व तकनीशियन के पदों पर भर्ती, प्रदेश से 4.5 लाख से अधिक अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

महिला व दिव्यांगों को भी 200 किमी तक जाना होगा

रेलवे ने यह कोशिश की है कि 99 प्रतिशत महिला और दिव्यांग अभ्यर्थियों को 200 किलोमीटर के दायरे में परीक्षा केंद्र मिल सके। इनके अलावा अन्य अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र 200 किलोमीटर से दूर ही तय किए गए हैं।

X
रेलवे में 26 हजार पदों पर परीक्षा कल से, नागौर के अभ्यर्थी 400 से 900 किमी दूरी तय कर 5 राज्यों में देंगे परीक्षाएं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..