• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Nagour News
  • शिविर में 256 मरीजों की जांच, वक्ता बोले- होम्योपैथी में परहेज की जरूरत नहीं
--Advertisement--

शिविर में 256 मरीजों की जांच, वक्ता बोले- होम्योपैथी में परहेज की जरूरत नहीं

नागौर. शिविर शुभारंभ के दौरान उपस्थित अतिथि। भास्कर-मुल्तानी आहन गरान सोशल सोसायटी का कार्यक्रम भास्कर...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 06:21 AM IST
शिविर में 256 मरीजों की जांच, वक्ता बोले- होम्योपैथी में परहेज की जरूरत नहीं
नागौर. शिविर शुभारंभ के दौरान उपस्थित अतिथि।

भास्कर-मुल्तानी आहन गरान सोशल सोसायटी का कार्यक्रम

भास्कर संवाददाता | नागौर

हजरत बाउद्दीन जकरिया स्कूल में दैनिक भास्कर और मुल्तानी आहनगरान सोशल सोसायटी की ओर से निशुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर सोमवार को लगाया गया। इसमें माइग्रेन, गठिया, कमर दर्द, जोड़ों का दर्द, आईबीएस, प्रोस्टेट, डायबिटीज और थाइराइड समेत कई बीमारियों से पीड़ित 256 मरीजों की जांच कर उपचार किया गया। दवा भी निशुल्क दी गई।

इससे पहले प्रधान ओमप्रकाश सैन, अलाय सरपंच सुमन कोचर, हजारीराम गिला, उपसरपंच प्रतिनिधि मोडाराम और महेंद्र कोचर ने डॉ. हेनीमैन की तस्वीर पर माला पहनाकर शिविर का आगाज किया। वक्ताओं ने कहा कि होम्योपैथी की दवाइयां लेने में आसान होती है। जब तक डॉक्टर सलाह नहीं दे, तब तक किसी प्रकार के परहेज की भी जरूरत नहीं है। मुल्तानी आहनगरान सोशल सोसायटी के अध्यक्ष अब्दुल रऊफ, संरक्षक मोहम्मद अयूब, इमामुद्दीन, सचिव तंजील अहमद, उपाध्यक्ष शराफत हुसैन पहलवान, पूर्व पार्षद अब्दुल वहीद, जुल्फिकार अली, मोहम्मद शब्बीर और प्रधानाचार्य निर्मल कुमार भार्गव ने अतिथियों और डॉक्टरों का स्वागत किया। डॉ. काजल वर्मा, डॉ. राजबहादुर राठौड़, डॉ. रामकिशोर लोमरोड़ और डॉ. अनूप कुलश्रेष्ठ ने खांसी, जुकाम, बुखार, इंफेक्शन, उल्टी, दस्त सहित कई असाध्य बीमारियों के मरीजों की जांच की और परामर्श दिया। मरीजों को दवा भी निशुल्क दी गई।

डॉक्टरों को स्मृति चिह्न देकर किया सम्मान

शिविर के समापन पर डॉक्टरों को स्मृति चिह्न देकर सम्मान किया गया। मुल्तानी आहन गरान सोशल सोसायटी के अध्यक्ष अब्दुल रऊफ और सचिव तंजील अहमद की मौजूदगी में कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर डॉ. काजल वर्मा ने शिविर में सहयोग करने वाले सभी लोगों का आभार जताया। मंच संचालन खुर्शीद अहमद ने किया।

X
शिविर में 256 मरीजों की जांच, वक्ता बोले- होम्योपैथी में परहेज की जरूरत नहीं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..