• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • छात्रा से छेड़छाड़ के विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला, शिक्षक निलंबित
--Advertisement--

छात्रा से छेड़छाड़ के विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला, शिक्षक निलंबित

Nagour News - भास्कर संवाददाता | नागौर/गोगेलाव भदाणा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक द्वारा छात्रा के साथ...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 06:26 AM IST
छात्रा से छेड़छाड़ के विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला, शिक्षक निलंबित
भास्कर संवाददाता | नागौर/गोगेलाव

भदाणा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक द्वारा छात्रा के साथ छेड़छाड़ के विरोध में सोमवार को ग्रामीणों ने स्कूल खुलते ही गेट पर ताला जड़कर प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि शनिवार को शिक्षक तेजाराम सांगवा ने एक छात्रा को गलत तरीके से छुआ। इसकी शिकायत उसने प्रिंसिपल से की थी। लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

ग्रामीणों ने बताया कि रविवार को अवकाश होने के कारण ग्रामीण सोमवार सुबह स्कूल खुलते ही वहां पहुंच गए। मुख्य गेट पर ताला लगाकर शिक्षक पर कार्रवाई करने और उसे हटाने की मांग करने लगे। सूचना पर मिलने पर सुबह 9 बजे माध्यमिक डीईओ ब्रह्माराम चौधरी, सदर थानाधिकारी सुनील चारण और तहसीलदार मौके पर पहुंचे। उन्होंने धरने पर बैठे ग्रामीणों से अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर स्कूल के मुख्य गेट का ताला खुलवाया। इस मामले में आरोपी शिक्षक तेजाराम को डीईओ ने सस्पेंड कर दिया है।

इधर, भदाणा गांव के रामकिशोर, घनश्याम, गणेशराम, सुखराम, राधेश्याम, मदनलाल, आदूराम, बस्तीराम, हरिराम, रामप्रकाश, दिनेश सहित अन्य ग्रामीणों ने सोमवार शाम खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल को उनके आवास पर ज्ञापन सौंपकर शिक्षक तेजाराम व प्रिंसिपल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

दो सदस्यों की टीम की करेगी जांच: छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपों की जांच दो सदस्यों की टीम कर रिपोर्ट सौंपेगी। डीईओ ब्रह्मा राम चौधरी ने बताया कि श्रीबालाजी स्कूल प्रिंसिपल किरण शेखावत और चाऊ स्कूल प्रिंसिपल मदनलाल को जांच सौंपी गई है। शिक्षक व प्रिंसिपल दोषी पाए जाते हैं तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

थाने में शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज : भदाणा निवासी एक व्यक्ति ने नागौर के सदर थाने में रिपोर्ट दी है कि उसकी बेटी राउमावि में अध्ययनरत है। उसके साथ शनिवार को शिक्षक तेजाराम ने छेड़छाड़ की। इसकी शिकायत उसकी बेटी ने प्रिंसिपल से की। लेकिन प्रिंसिपल बगैर कुछ कार्रवाई किए स्कूल की छुट्टी कर नागौर आ गए।

X
छात्रा से छेड़छाड़ के विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला, शिक्षक निलंबित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..