• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Nagour News
  • कोर्ट स्टे के बावजूद बिजली के पोल लगाए, निगम के एमडी सहित पांच को नोटिस जारी
--Advertisement--

कोर्ट स्टे के बावजूद बिजली के पोल लगाए, निगम के एमडी सहित पांच को नोटिस जारी

कोर्ट स्टे के बावजूद खेत की जमीन पर बिजली पोल लगाने के मामले में एडीजे कोर्ट नंबर 2 ने राजस्थान विद्युत प्रसारण...

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 06:30 AM IST
कोर्ट स्टे के बावजूद खेत की जमीन पर बिजली पोल लगाने के मामले में एडीजे कोर्ट नंबर 2 ने राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम के चेयरमैन और एमडी संजय मल्होत्रा, कलेक्टर कुमारपाल गौतम, प्रसारण निगम के एसई सुरेंद्र कुमार गुप्ता, एक्सईएन नितिन विजयवर्गीय और सहायक अभियंता धर्माराम को नोटिस जारी किया है। मामला गोगेलाव में जीएसएस से डेम तक जाने वाली लाइन से जुड़ा है।

एपीपी कांता बोथरा ने बताया कि गोगेलाव की दुर्गा प|ी हनुमान सुथार की याचिका पर अधीनस्थ न्यायालय ने इस मामले में स्थगन आदेश जारी कर रखा था। इसकी अपील पर कोर्ट ने मुआवजा तय करने और गुंजाइश होने पर नक्शे में बदलाव करने के आदेश दिए। लेकिन अधिकारियों ने इसकी पालना नहीं की। दुर्गा ने एडीजे कोर्ट नंबर 2 में अवमानना याचिका दायर कर बताया कि इस साल 11 जुलाई को कलेक्टर गौतम और प्रसारण निगम के अधिकारियों ने पुलिस को साथ लेकर उसके गेट का ताला तुड़़वाया और दूसरा ताला लगा दिया। चाबी प्रसारण निगम के अधिकारी ले गए। अगले दिन 12 जुलाई को बिना नोटिस दिए प्रसारण निगम के अधिकारी उसकी संपत्ति में घुसे और जमीन के बीचो-बीच बिजली का खंभा लगा दिया। इस पर लाइन भी खींच दी गई।

उसने बताया कि उसकी खेती के सामान को भी नुकसान पहुंचाया गया। परिवादी दुर्गा की अवमानना याचिका स्वीकार करते हुए एडीजे कोर्ट- 2 ने एमडी मल्होत्रा, कलेक्टर गौतम, एसई गुप्ता, एक्सईएन विजयवर्गीय और एईएन धर्माराम को नोटिस जारी किया है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..