Hindi News »Rajasthan »Nagour» मैनचेस्टर ने निवेश के लिए भारतीय कंपनियों को बुलाया

मैनचेस्टर ने निवेश के लिए भारतीय कंपनियों को बुलाया

निवांस के अनुसार, आईटी स्टार्टअप्स को वैश्विक स्तर पर पहचान बनाने में मदद करने के लिए हमने भारत में डेलाइट कंपनी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 15, 2018, 05:40 AM IST

निवांस के अनुसार, आईटी स्टार्टअप्स को वैश्विक स्तर पर पहचान बनाने में मदद करने के लिए हमने भारत में डेलाइट कंपनी के साथ मिलकर टेक्नोलॉजी फास्ट 50 का आयोजन भी किया। इसके विभिन्न सत्र दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरू में हुए। डेलाइट इंडिया के पार्टनर राजीव सुंदर के अनुसार इसके पांच विजेताओं को मैनचेस्टर में सपोर्ट पैकेज जीतने का मौका दिया गया। सपोर्ट पैकेज दस लाख रुपए का था।

पांच भारतीय डिजिटल टेक एसएमई- बाईजोम, जिफो, ई-जेस्ट, ब्रिजआईटूआई और एप्नोमिक सिस्टम ने यूरोपीय ऑपरेशन के लिए सपोर्ट पैकेज जीता जिन्हें मैनचेस्टर के मेयर एंडी बर्नहाम ने गोल्ड और सिल्वर अवार्ड दिए। ब्रिजआईटूआई के डायरेक्टर लेफ्टिनेंट कर्नल संजय मिश्रा के अनुसार वे शीघ्र ही मैनचेस्टर में वर्चुअल ऑफिस भी खोलने जा रहे हैं। मैनचेस्टर-इंडिया पार्टनरशिप के बिजनेस डेवलपमेंट हेड घनश्याम नाबार के अनुसार हीरो साइकिल्स ने यहां लगभग 18 करोड़ की लागत से ग्लोबल डिजाइन सेंटर बनाया है जो अन्य भारतीय कंपनियों को भी यहां आने के लिए प्रेरित कर रहा है। यहां साइकिलों को बढ़ावा देने के लिए स्थानीय प्रशासन काफी काम भी कर रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nagour

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×