• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • 10 दिन में 20 मिनट मिल रहा पानी, रियां के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
--Advertisement--

10 दिन में 20 मिनट मिल रहा पानी, रियां के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Dainik Bhaskar

May 16, 2018, 05:55 AM IST

Nagour News - भास्कर संवाददाता | रियांबड़ी जलदाय विभाग की लापरवाही के चलते कस्बे में इन दिनों लोगों को पेयजल संकट का सामना करना...

10 दिन में 20 मिनट मिल रहा पानी, रियां के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
भास्कर संवाददाता | रियांबड़ी

जलदाय विभाग की लापरवाही के चलते कस्बे में इन दिनों लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी के इस दौर में भी 10 दिन में एक बार 20 मिनट के लिए नलों में पानी आता है, जो लोगों के लिए नाकाफी है। पानी की समस्या से जूझ रहे कस्बेवासियों का मंगलवार को आक्रोश फूट पड़ा। सदर बाजार स्थित चौक में एकत्रित होकर ग्रामीणों ने जलदाय विभाग व डिस्कॉम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की व विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों द्वारा हंगामे की सूचना मिलते ही दैनिक भास्कर के जल मित्र रियांबड़ी एसडीएम गौरीशंकर शर्मा ने तुरंत पीएचईडी एक्सईएन धन्नाराम चौहान व एईएन सुनील जूनवाल से फोन पर बात कर ग्रामीणों से समझाइश कर समस्या के तुरंत समाधान के निर्देश दिए। हंगामे की जानकारी व एसडीएम के निर्देशों के बाद एक्सईएन चौहान व एईएन जूनवाल मौके पर पहुंचे व ग्रामीणों से समझाइश के प्रयास किए। लेकिन इस दौरान पूर्व सरपंच माणकचंद पाराशर, भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य महेंद्र गौड़, जगदीश राठी, बबलू पाराशर, सत्यनारायण वैष्णव, दिनेश लाहोटी, रामेश्वर, रमेश पारीक, महावीर जोशी, रामवतार लाहोटी व वासुदेव सोनी सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने रियां बड़ी में लंबे समय से स्वीकृत ट्यूबवैल नहीं खुदने व कस्बे की पेयजल सप्लाई में हो रही गड़बड़ी को लेकर एक्सईएन चौहान व एईएन जूनवाल से तीखे सवाल-जवाब किए। आखिरकार दोनों ही अधिकारियों ने ग्रामीणों की मांग मानते हुए कस्बे के जीएलआर को प्रतिदिन 10 टैंकरों से भरने व कस्बे की जल सप्लाई से जुड़े पूरे स्टाफ की अदला-बदली करने का कहते हुए दो दिन में सप्लाई सुधारने का आश्वासन दिया।

लीकेजों से व्यर्थ बहा पानी

दैनिक भास्कर के जल मित्र दीपेंद्र सिंह परिहार ने यहां सदर बाजार में जलदाय विभाग की पाइप लाइन से व्यर्थ बह रहे पानी की लीकेज फोटो मंगलवार देर शाम दैनिक भास्कर के ही जल मित्र व एसडीएम गौरीशंकर शर्मा को भेजी व बताया कि लीकेज से सप्लाई के दौरान काफी पानी व्यर्थ बह रहा है। फोटो मिलते ही एसडीएम शर्मा ने तुरंत जलदाय विभाग के अधिकारियों को लीकेज ठीक करने के निर्देश दिए व जलदाय विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचे।

X
10 दिन में 20 मिनट मिल रहा पानी, रियां के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
Astrology

Recommended

Click to listen..