• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • रियल मैड्रिड के कप्तान सर्गियो रामोस को सजा दिलाने के लिए ऑनलाइन याचिका, 3.5 लाख से ज्यादा लोगाें ने दस्तखत किए
--Advertisement--

रियल मैड्रिड के कप्तान सर्गियो रामोस को सजा दिलाने के लिए ऑनलाइन याचिका, 3.5 लाख से ज्यादा लोगाें ने दस्तखत किए

Dainik Bhaskar

May 29, 2018, 05:55 AM IST

Nagour News - चैंपियंस लीग के फाइनल में लिवरपूल के मोहम्मद सालेह को चोट लगने के साथ ही सर्गियो रामोस के खिलाफ कार्रवाई की मांग...

चैम्पियंस लीग के फाइनल में गें चैम्पियंस लीग के फाइनल में गें

  • ​लिवरपूल के समर्थकों ने आरोप लगाया है कि रामोस ने जानबूझकर सालाह को गिराया था
  • 14 जून से होने वाले वर्ल्ड कप में लिवरपूल के इस फुटबॉलर का खेलना संदिग्ध लग रहा है

लंदन. यूएफा चैम्पियंस लीग के फाइनल में सर्गियो रामोस से टकराने के बाद लिवरपूल के मोहम्मद सालाह का कंधा गंभीर रूप से चोटिल हो गया था। उस मामले में अब स्पेनिश क्लब रियाल मैड्रिड रामोस के खिलाफ कार्रवाई की मांग हो रही है। लिवरपूल के समर्थकों का मानना है कि रामोस ने उन्हें जानबूझकर गिराया था। चोट लगने के बाद सालाह को तुरंत मैदान से छोड़ना पड़ा था। चोट इतनी गंभीर है कि 14 जून से शुरू होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप में भी उनका खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।

चेंज डॉट ओआरजी पर दाखिल की गई है याचिका

- चैम्पियंस लीग के फाइनल के अगले ही दिन रामोस को सजा दिलाने के लिए ‘चेंज डॉट ओआरजी’ पर एक ऑनलाइन याचिका दाखिल की गई है। याचिका के समर्थन में 4 लाख से ज्यादा लोग ने इसमें हस्ताक्षर किए हैं।

- याचिका में रामोस पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने सालाह का हाथ अपनी बांह में दबाकर खींचा, जिस कारण लिवरपूल का यह फुटबॉलर गिर गया। चोट लगने के बाद सालाह जब मैदान छोड़कर जा रहे थे तब कैमरा में दिख रहा था कि रामोस मुस्कुरा रहे हैं।

- रामोस पर दूसरा आरोप है कि उन्होंने मैच के दौरान लॉरिस करियस को कोहनी भी मारी थी। वे मौजूदा दौर के ऐसे फुटबॉलर हैं, जो खेलभावना की बजाय गलत तरीके या ट्रिक अपनाकर मैच जीतने में यकीन करते हैं।

- याचिका में फीफा और यूरोपीय फुटबॉल संघ से रामोस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है।

चैम्पियंस लीग फाइनल में रियाल मैड्रिड ने लिवरपूल को 3-1 से हराया था

- 26 मई को यूएफा चैम्पियंस लीग के फाइनल में रियाल मैड्रिड ने लिवरपूल को 3-1 से हराया था। हालांकि मुकाबले से पहले दोनों के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद की गई थी, लेकिन सालाह के चोटिल होने और लिवरपूल के गोलकीपर लॉरेस करियास की दो बड़ी गलतियों के चलते यह मुकाबला एकतरफा हो गया।

- याचिका दाखिल होने के बाद अब इसे लेकर बहस शुरू हो गई है कि क्या वास्तव में रामोस ने जानबूझकर सालाह को चोटिल किया। हालांकि मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व डिफेंडर रियो फर्डीनांड समेत कई लोगों को मानना है कि यह फुटबॉल में होने वाला सामान्य हादसा था।

मैं फाइटर हूं, वर्ल्ड कप में लौटूंगाः सालाह
- सालाह चोटिल होने के बावजूद खुद के वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर सुनिश्चित हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मेरी जांच हो चुकी है। मैं फाइटर हूं। तेजी से फिट हो रहा हूं। मुझे पूरा यकीन है कि मैं वर्ल्ड कप में वापसी करूंगा।’

- हालांकि चैम्पियंस लीग के फाइनल के बाद रामोस ने भी सालाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘फुटबॉल में कभी-कभी आपके लिए कुछ बहुत अच्छा होता है, तो कभी बहुत बुरा। हम सभी पेशेवर और साथी हैं। सालाह, जल्दी स्वस्थ हो जाओ। भविष्य तुम्हारा इंतजार कर रहा है।’

X
चैम्पियंस लीग के फाइनल में गेंचैम्पियंस लीग के फाइनल में गें
Astrology

Recommended

Click to listen..