Hindi News »Rajasthan »Nagour» वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम तैयार करने पर जोर

वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम तैयार करने पर जोर

फगानिस्तान के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे व टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीमों में कुल 28...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 13, 2018, 06:05 AM IST

वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम तैयार करने पर जोर
फगानिस्तान के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे व टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीमों में कुल 28 खिलाड़ियों का चयन हुआ है। अगर भारत-ए की टीम के लिए चुने गए 24 खिलाड़ियों को जोड़ दें तो आंकड़ा 52 तक पहुंच जाता है। दो मामलों में यह खास है।

एक पहलू ये कि इससे भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों की प्रतिद्वंद्विता का पता चलता है। अब हर एक जगह के लिए कई दावेदार मौजूद हैं। वहीं, दूसरा पहलू यह है कि कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली 2019 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम कैसी हो इसे लेकर अभी पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो पाए हैं। लिहाजा वे अभी और प्रयोग करना चाहते हैं।

इससे काफी उथल-पुथल भी मची है। रोहित शर्मा टेस्ट टीम में अपनी जगह खो चुके हैं। वहीं, रहाणे अब केवल टेस्ट टीम में रह गए हैं। क्या इससे यह संकेत मिलता है कि रोहित का टेस्ट करियर और रहाणे व मोहम्मद शमी का भारतीय टीम में सीमित ओवर करियर समाप्त हो चुका है। चार खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में जगह बनाने में सफल रहे हैं। ये खिलाड़ी हैं शिखर धवन, लोकेश राहुल, उमेश यादव और हार्दिक पंड्या। तीन और खिलाड़ी ऐसे हैं जो तीनों फॉर्मेट में रहते हैं लेकिन इस बार आराम दिए जाने की वजह से नहीं हैं। ये खिलाड़ी विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह हैं। तीन सबसे रोचक चयन कुलदीप यादव (टेस्ट), अंबति रायडू (वनडे) और सिद्धार्थ कौल (वनडे और टी20) हैं। इससे पता चलता है कि जोर मैच विनर पर दिया गया है और उम्र कोई बाधा नहीं है। क्या अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सितारों पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल और शिवम मावी की उपेक्षा की गई है? मुझे ऐसा नहीं लगता है। इनमें से पहले दो को भारत-ए टीम में शामिल किया गया है। मावी इसलिए बाहर हैं क्योंकि अभी कई तेज गेंदबाज दावेदार थे।



ayazmamon80@gmail.com

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nagour

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×