नागौर

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Nagour News
  • महिला हॉकी: भारत की एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में दूसरी जीत, चीन को हराया
--Advertisement--

महिला हॉकी: भारत की एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में दूसरी जीत, चीन को हराया

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 06:30 AM IST

एजेंसी | डोंगाए सिटी (द. कोरिया)

भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। डिफेंडिंग चैंपियन भारत ने चीन को 3-1 से हराया। इस मैच में भारत के लिए वंदना कटारिया ने दो गोल किए। वहीं गुरजीत कौर ने एक गोल पेनल्टी कॉर्नर पर दागा। चीन के लिए एकमात्र गोल वेन डान ने किया। 10वीं सीड भारतीय टीम का अगला मुकाबला गुरुवार को मलेशिया से होगा। मलेशिया ने एक अन्य मुकाबले में जापान को 3-2 से मात दी।

मैच में वंदना कटारिया ने चाैथे मिनट में ही गोल कर भारत को शुरुआती बढ़त दिला दी। चार मिनट बाद ही भारत को पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने का मौका मिला। लेकिन टीम सफल नहीं हुई। भारतीय गोलकीपर सविता ने नौवें मिनट में चीन की गोल करने की कोशिश नाकाम की। मैच के 11वें मिनट में वंदना ने एक गोल और कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। पहले क्वार्टर के खत्म होने के पहले ही चीन की वेन डान ने गोल कर स्कोर 1-2 किया। दूसरे और तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ। मैच के 50वें मिनट में गुरजीत कौर ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारत को 3-1 से जीत दिला दी।

भारतीय टीम इस जीत के साथ ही 6 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है। दक्षिण कोरिया 6 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है। चीन तीसरे, मलेशिया चौथे और जापान पांचवें व अंतिम स्थान पर है।

X
Click to listen..