पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Nagaur News Modi39s Meeting Will Be Expensive For 6 Candidates Rs180 Lakhs Will Be Spent For Each

मोदी की सभा 6 प्रत्याशियों को पड़ी महंगी, प्रत्येक के खर्च में जुड़ेंगे ‌Rs.1.80 लाख

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नागौर में हुई चुनावी सभा का खर्च 10 लाख 76 हजार रुपए अाया है। यह खर्चा अब वहां मौजूद प्रत्याशियों के चुनावी हिसाब में जोड़ा जाएगा। हर प्रत्याशी के 1 लाख 80 हजार रुपए का हिसाब जोड़ा जाएगा। इस हिसाब से डेगाना, खींवसर, नागौर, जायल, नोखा और मेड़ता के प्रत्याशियों को 28 नवंबर को मोदी की सभा में जाना महंगा पड़ा है। आयोग के अनुसार हर प्रत्याशी को बराबर खर्च जोड़ा जा रहा है। प्रत्याशियों ने पहले चरण का खर्चा आयोग के समक्ष पेश कर दिया।

हबीबुर्रहमान ने खर्च किए 2 लाख 60 हजार रुपए
हबीबुर्रहमान, नागौर

नामांकन के बाद अब तक कांग्रेस के प्रत्याशी हबीबुर्रहमान अशरफी लांबा ने 2 लाख 60 हजार रुपए खर्च कर दिए है। हबीब के नामांकन पर Rs.45 हजार का खर्च दिखाया है। 5923 रुपए कार्यालय उदघाटन का खर्च दिखाया गया है। इसके साथ ही कार्यालय के स्थान का किराया 28 हजार है। अलाय की सभा का खर्च 10 हजार तो वहीं ‌‌Rs.18500 वाहनों के प्रतिदिन के है।

3 लाख 23 हजार रुपए व्यय, बड़ा खर्च सभा का
मोहनराम चौधरी, नागौर

भाजपा के मोहनराम ने भी 3 लाख 23 हजार रुपए का चुनावी खर्च अब तक किया है। लेकिन इसमें सबसे बड़ा खर्च पीएम मोदी की सभा का है। उनके 180000 रुपए चुनावी खर्च में जोड़े जाएंगे। इसके साथ ही 3 वाहनों के 11500 रुपए है। इसके साथ ही नामांकन का खर्च करीब 37600 रुपए के करीब आया है। तो कार्यालय उदघाटन में 2387 रुपए लगे है।

कार्यालय खर्च सहित कुल 44 हजार व्यय
शमशेर खोखर, आरएलपी

नागौर विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के उम्मीदवार शमशेर खोखर ने अब तक 44 हजार 172 रुपए का चुनावी खर्च किया है। खोखर को कुछ दिन पहले चुनावी खर्च नहीं बताने को लेकर नोटिस भी चुनाव आयोग ने जारी किया था। जिसके बाद प्रत्याशी ने प्रतिदिन के हिसाब से खर्च दिखाया है। इस चुनावी खर्च में उनके कार्यालय का खर्च भी है।

रेवंतराम ने 21300 तो सारस्वत ने 7669 खर्चे
रेवंतराम व नरेंद्र सारस्वत, नागौर

अभिनव राजस्थान पार्टी के नागौर सीट के प्रत्याशी रेवंतराम घंटियाला का भी प्रतिदिन का खर्च दिखाया है। उन्होंने अपने चुनावी खर्चे में अब तक 21 हजार 300 रुपए खर्च किए है। इसके साथ ही नागौर से ही निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे नरेंद्र सारस्वत ने भी अपना चुनावी खर्च बताया है। उन्होंने अब तक 7669 रुपए का चुनावी खर्च किया है।

टीमों द्वारा प्रतिदिन ली जा रही है खर्चों की जानकारी
एसडीएम कार्यालय में अपलोडिंग

यह सभा नोखा से भाजपा प्रत्याशी बिहारीलाल बिश्नोई को भी महंगी पड़ी है। उनके खर्च में भी इसे जोड़ा जाएगा। विधानसभा चुनावाें में राजनैतिक पार्टियों के प्रत्याशियों की हर गतिविधि पर चुनाव आयोग की नजर है। आयोग की ओर से गठित टीमों में दर्जन भर से अधिक शिकायतों पर जाकर जांच भी की है। जिसमें पथराव, पेट्रोल पंप पर वाहनों के जमघट तक शामिल है।

खबरें और भी हैं...