--Advertisement--

प्रशासन सतर्क, वाहनों में नशीला पदार्थ व हथियार ले जाने वालों पर नजर रखेगी पुलिस

विधानसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने शनिवार को जिले के प्रशासनिक एवं...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 08:15 AM IST
Nagaur - police will monitor the alert administering drugs and weapons in vehicles
विधानसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने शनिवार को जिले के प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी गौतम ने उपखण्ड अधिकारियों व उप अधीक्षक पुलिस को निर्देश दिए कि वे निर्वाचन विभाग की ओर से चयनित अतिसंवेदनशील मतदान स्थलों पर पुलिस व्यवस्था का पुख्ता जाप्ता रखें। उन्होंने कहा कि जिले के सभी थानाधिकारी ऐसे अपराधियों को पाबंद करें जिन पर एक से अधिक संगीन अपराध के मुकदमे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए कि जिले में लाइसेंस धारी हथियार धारकों से विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हथियार संबंधित पुलिस थाना में जल्द से जल्द पूरी संख्या में जमा कर लिए जाएं। कलेक्टर गौतम ने निर्देश दिए कि जिले की प्रवेश सीमा और समाप्ति सीमा पर विशेष रूप से पुलिस जाप्ता तैनात किया जाए ताकि वाहनों की जांच हो सके। जांच के दौरान यह विशेष ध्यान रखा जाए कि कहीं हथियार, नशीले पदार्थ, मदिरा और हवाला राशि का परिवहन तो नहीं हो रहा है, ऐसा पाया जाए तो तत्काल जिला मुख्यालय को सुचित किए जाने के साथ-साथ कार्रवाई की जाए।

जिला पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र महावर ने निर्देश दिए की निर्वाचन विभाग की ओर से घोषित अतिसंवेदनशील मतदान स्थलों की संख्या के हिसाब से कितना पुलिस बल तैनात करना है, यह भी तय कर लिया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि ऐसे अपराधी जिनकी हिस्ट्रीशीट खुली हुई है उन्हें विधानसभा चुनाव की आचार संहिता की अवधि तक हर सप्ताह थाने में हाजिर होकर अपनी रिपोर्ट देनी होगी। इसके लिए संबंधित थानाधिकारी अपने-अपने थाने के हिस्ट्रीशीटर को पाबंद करें। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ब्रजेश कुमार चांदोलिया, एडीएम डीडवाना बीएल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी सहित जिले के उपखण्ड अधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक शामिल हुए।

इसके लिए जिला निर्वाचन विभाग की ओर से विधानसभा स्तरीय रिटर्निंग अधिकारियों की बैठक शनिवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों से आए रिटर्निंग अधिकारियों को स्लाइड प्रजेंटेशन के जरिए विधानसभा चुनाव में नामांकन प्रक्रिया के बारे में चुनाव आयोग की ओर से आए दिशा-निर्देशों के बारे में जानकारी दी गई।

इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने भी रिटर्निंग अधिकारियों से नामांकन प्रक्रिया को लेकर आए दिशा-निर्देशों के बारे में विस्तृत चर्चा की। उन्होंने इस दौरान नामांकन प्रक्रिया से जुड़े कई संशय भी दूर करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

नागौर. विधानसभा चुनावों को लेकर बैठक लेते कलेक्टर कुमार पाल गौतम।

नाकाबंदी कर वाहनों की ली तलाशी

खींवसर | विधानसभा चुनावों को लेकर शनिवार को हाइवे पर टांकला के समीप टोल नाका के पास विकास अधिकारी ने मय पुलिस जाब्ते के वाहनों की जांच की। चुनावों में आदान-प्रदान के लिए उपयोग में ली जाने वाली नकदी व सामग्री को लेकर टोल नाका पर वाहनों की जांच कर तलाशी ली गई। वहीं चुनाव निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने विकास अधिकारी कुंदनमल देव को चुनाव अधिकारी नियुक्त कर वाहनों की चेकिंग के निर्देश दिए। निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन पर विकास अधिकारी ने मय पुलिस जाब्ते के 50 वाहनों की जांच की।

X
Nagaur - police will monitor the alert administering drugs and weapons in vehicles
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..