11 ट्रांसफार्मर उतार तांबा चुराने वाले 3 चोर गिरफ्तार

Nagour News - स्थानीय पुलिस ने कार्यवाही करते हुए ट्रांसफार्मर को पोल से नीचे उतारकर उसमें से तांबा चुरा ले जाने वाले तीन शातिर...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:51 AM IST
Kuchera News - rajasthan news 11 transformer dropped copper stealer arrested 3 thieves
स्थानीय पुलिस ने कार्यवाही करते हुए ट्रांसफार्मर को पोल से नीचे उतारकर उसमें से तांबा चुरा ले जाने वाले तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी देवीलाल विश्नोई ने बताया कि आरोपियों ने कुचेरा थाना क्षेत्र के रूण सरहद से दो ट्रांसफार्मर, खजवाना सरहद से तीन ट्रांसफार्मर, ग्वालू सरहद से दो ट्रांसफार्मर, मेड़तारोड थाना क्षेत्र के खेडूली से एक व सरंग बासनी से एक तथा मेड़ता सिटी थाना क्षेत्र के नेतडिया से एक ट्रांसफार्मर चुराने की बात कबूली। इसी प्रकार भावण्डा थाना क्षेत्र के हिलोड़ी से भी एक ट्रांसफार्मर चुराना कबूल किया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे पहले रैकी करते थे और बाद में ट्रांसफार्मर पोल से नीचे उतार लेते और उसमें से तांबा निकालने के बाद खाली खोखे को मौके पर छोड़ तांबा ले जाकर बेच देते थे। विश्नोई ने बताया कि नागौर जिला पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंघला, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक सरजीत मीणा के निर्देशानुसार व मेड़ता वृत्ताधिकारी रामगोपाल शर्मा के नेतृत्व में क्षेत्र में लगातार बढ़ रही चोरियों पर अंकुश लगाने, चोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाने के लिए थानाधिकारी देवीलाल विश्नोई द्वारा टीम का गठन कर लगातार संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी। मुखबिर से सूचना के आधार पर हैड कांस्टेबल सावंताराम के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पादूकलां थाना क्षेत्र के जलवाना निवासी लाला पुत्र बाबू बनबागरिया, रियां बड़ी निवासी किशोर उर्फ लाला पुत्र लछमण बनबागरिया व रास थाना क्षेत्र के कुड़की हाल डेरा छापरी निवासी बीरबल पुत्र कोलू बनबागरिया को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उन्होंने क्षेत्र से बकरे चोरी कर पार्टियां करने व विभिन्न क्षेत्रों से ग्यारह ट्रांसफार्मर चोरी करना कबूल किया। विद्युत ट्रांसफार्मर चोरों के खिलाफ कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम में हैड कांस्टेबल बस्तीराम, हैड कांस्टेबल लिखमाराम, कांस्टेबल नाथूराम, जगदीश, बलदेव, रमेश, प्रेमसुख, घेवरराम, जगमाल, चालक सुरेन्द्र व पादू कलां थानाधिकारी सुनिल चौधरी मय जाब्ता तथा साइबर सेल नागौर के हैड कांस्टेबल लक्ष्मीनारायण, कांस्टेबल श्यामप्रताप व कांस्टेबल अजय कुमार यादव शामिल थे।

11 दिन में 3 सफलताएं

कुचेरा पुलिस की पिछले 11 दिन में यह तीसरी बड़ी कार्रवाई की है। इससे पूर्व गत 5 मार्च को मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में चार जनों को गिरफ्तार कर पांच मोटरसाइकिलें बरामद की तथा 10 मार्च को चार जनों को गिरफ्तार कर 9 मोटरसाइकिलें जब्त की थी।

X
Kuchera News - rajasthan news 11 transformer dropped copper stealer arrested 3 thieves
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना