तार लगाते करंट आया 2 की मौत तो दो घायल

Nagour News - जायल. अस्पताल में मौजूद पुलिस व एसडीएम। भास्कर संवाददाता | जायल रोहिणा में नायकों की ढाणी में बिजली लाइन लगाते...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:00 AM IST
Nagaur News - rajasthan news 2 killed two injured
जायल. अस्पताल में मौजूद पुलिस व एसडीएम।

भास्कर संवाददाता | जायल

रोहिणा में नायकों की ढाणी में बिजली लाइन लगाते 11 केवी की लाइन टच हो जाने से करंट लगने से दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। घटना के बाद ग्रामीण घायलों को तरनाऊ अस्पताल लेकर आए। जानकारी के अनुसार बड़ीखाटू थाना क्षेत्र के शिवनगर ग्राम के नायकों की ढाणी पर दीनदयाल उपाध्याय योजना के तहत बिजली लाइन खींचने का काम किया जा रहा था। जिसके दौरान मौके पर पोल पर चढ़े युवक के द्वारा लाइन खींचते वक्त 11 केवी लाइन टच हो गई। जिससे रोहिणा निवासी हजारीराम नायक व दिनेश नाई रोहिणा की मौत हो गई तथा कलाराम नायक व किशौरपुरी करंट से झुलस गए। करंट लगने के बाद चारों लोगों को अस्पताल ले जाया गया। जिसमें से दो घायलों को इलाज के बाद रैफर कर दिया गया। जबकि दो को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया गया। शव को जायल सीएचसी भेजा गया है। मौके पर डीवाईएसपी हजारीराम चौहान व एसडीएम सुरेश मेघवाल की मौजूदगी में नवदुर्गा नामक कंपनी में काम करते वक्त मौत हो जाने का मामला दर्ज किया गया।

लाइन खींची जा रही थी तो शटडाउन कैसे नहीं लिया गया

इस घटनाक्रम को लेकर एक आशंका यह जताई जा रही है कि जब लाइन खींचने का काम किया जा रहा था तो शटडाउन क्यों नहीं लिया गया। जबकि यह काम ठेकेदार का ही था। ग्रामीणों के अनुसार घटना सुबह 11 बजे घट गई थी तथा घायलों को तरनाऊ अस्पताल में भर्ती करवाने के बाद दोनों मृतकों को जायल ले आए। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी सुरेशकुमार विद्युत डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता से पूछताछ करते रहे कि काम किसके अधीन है उन्होंने नागौर के अधिकारी का कहकर टाल दिया गया। लेकिन हकीकत कार्य करने वाले ठेकेदार कौन था और कागजी रिकॉर्ड में ठेकेदार अलग था। डिस्कॉम कार्मिकों की मिलीभगत से काम करवाया जा रहा था तथा घटना के बाद मौके पर कई ठेकेदार पहुंच गए और दुर्घटना का मामला दर्ज करवा दिया गया। मौके पर काम करवाने वाला व्यक्ति डिस्कॉम के अधिकारी का परिचित ही था।

X
Nagaur News - rajasthan news 2 killed two injured
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना