219 वां आशिक अली बाबा का उर्स आज से

Nagour News - भास्कर संवाददाता | नावां सिटी शहर के आशिक अली पीर बाबा का सालाना उर्स अाज से शुरु होगा। रविवार की शाम को इमाम चौक...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:05 AM IST
Nawa News - rajasthan news 219th aashik ali baba39s urs from today
भास्कर संवाददाता | नावां सिटी

शहर के आशिक अली पीर बाबा का सालाना उर्स अाज से शुरु होगा। रविवार की शाम को इमाम चौक में कव्वालियां पेश करने के बाद चादर शरीफ का जुलूस निकाला जाएगा जिसमें कलंदरों द्वारा हैरतअंगेज करतब पेश किए जाएंगे। जुलूस मुख्य बाजार, आजाद चौक, झण्डा चौक, सुभाष चौक, पीपली बाजार, लुहारों का मोहल्ले से वीर प्रताप महल्ला होते हुए हजरत की दरगाह शरीफ पहुंचेगा।

दरगाह परिसर में बाद नमाज ए इशा महिफले शमां का आयोजन किया जाएगा। उर्स के दूसरे दिन सोमवार को दिन में अकीदतमंद चादर पेश करेंगे। इसके बाद सुबह आठ बजे से कव्वाली का प्रोग्राम होगा। अंतिम दिन सिरते पाक सलाम, मिलाद व फातिया का कार्यक्रम 12 बजे तक होगा व 12 बजे से महिफले शमां शुरू होकर 5 बजे कुल की रस्म अदा की जाएगी। दरगाह कमेटी के सदर भंवरू खां ने बताया कि हजरत सैयद पीर आशिक अली शाह बाबा के 211 वें उर्स की तैयारियां पूर्ण हो चुकी है। उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय उर्स के दौरान क्षेत्र सहित दूर दराज से बड़ी संख्या में जायरीन पहुंचते हैं जिनके लिए विशेष व्यवस्था की गई है। उनके लिए वाटर प्रूफ टेंट के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं का ध्यान रखा गया है।

X
Nawa News - rajasthan news 219th aashik ali baba39s urs from today
COMMENT