पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Nawa News Rajasthan News 500 Plants Planted On 50th Birthday Medical Camps Too

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

50 वें जन्मदिन पर 500 पौधे लगाए, मेडिकल कैम्प भी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टापरवाड़ा में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने अपने 50वें जन्मदिन पर मेडिकल कैम्प व सामूहिक पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन कर समाज को मानव सेवा और प्रकृति संरक्षण का संदेश दिया है। पर्यावरण विद और समाजसेवी विक्रम सिंह टापरवाड़ा ने रविवार को अपने 50वें जन्म दिन पर पौधरोपण किया और मेडिकल शिविर का आयोजन करवाया। शिविर में 600 लोगों ने स्वास्थ्य लाभ लिया। ग्रामीणों के सहयोग से टापरवाड़ा ने करीब 500 पौधे लगाए। टापरवाड़ा ने बताया कि उनके 50वें जन्मदिन पर डॉ. भार्गव के नेतृत्व में अजमेर से आई टीम ने करीब 300 व्यक्तियों की आंखों की जांच की और 100 वरिष्ठ व्यक्तियों का चश्में के लिए चयन किया। डॉ. नीरज पारीक एवं साथियों ने करीब 200 मरीजों की खून की जांच, ब्लड शुगर, बीपी व अन्य रोगों की जांच की। वहीं डॉ. प्रतीक ने यूरोलॉजी की मशीन से जांच व परामर्श दिया। वरिष्ठ महिला चिकित्सक डॉ. उषा चौधरी ने महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की। कैम्प प्रभारी डॉ. जेपी केवलानी सहायक प्रोफेसर ने मरीजों को उचित सलाह दी। दिनभर आईटी सेंटर में लगे इस शिविर में सद्दाम हुसैन, रामलाल पूनिया, गोपाल बंजारा, खेमाराम भाम्भू, कैलाश पुरी, पूसाराम भाम्भू, मूलाराम गोदारा, शिवजी, वार्डपंच मोहन पूनिया आदि ने सेवाएं दी।

पौधरोपण कार्यक्रम में पूरे गांव ने निभाई भागीदारी

कार्यक्रम के दूसरे चरण में पर्यावरण कार्यकर्ता टापरवाड़ा के साथ सरपंच मंजू मेघवाल, ग्राम सेवक सुरेश ठोलिया, सहायक ग्राम सेवक मोतीराम लेगा, दुर्गाराम बाज्या, सुमन पूनिया, शोभाराम भाम्भू, राधेश्याम जोशी, हजारीराम, उप सरपंच संतोष देवी व करीब 250 स्त्री-पुरुषों ने ग्राम के सार्वजनिक तालाब ओरण, श्मशान ओरण में 500 पौधे लगाए। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने 23 दिसम्बर 2018 को ग्राम में विशेष ग्रामसभा की अध्यक्षता की थी, उनके प्रेरणा स्वरूप ग्राम में शराब, डीजे आदि पर पाबंदी लगी थी।

हरनावां. टापरवाड़ा में चिकित्सा शिविर में भाग लेते ग्रामीण।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें