आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी में 10 हजार लोगों के 54 करोड़ रुपए फंसे, दाे दिन से कार्यालय पर भी ताले

Nagour News - आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी में सामने आए घाेटाले का असर नागाैर में भी देखने काे मिल रहा है। यहां पर ग्राहक से...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:55 AM IST
Nagaur News - rajasthan news 54 crore rupees of 10 thousand people trapped in ideal credit co operative society
आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी में सामने आए घाेटाले का असर नागाैर में भी देखने काे मिल रहा है। यहां पर ग्राहक से लेकर एजेंट तक चक्कर काट रहे है लेकिन दाे दिन से शाखा पूरी तरह से बंद है। लेकिन शाखा प्रबंधक की माने ताे ब्रांच में काम हाे रहा है और काेई काम नहीं रूका है। इस शाखाओं में इनवेस्ट करने वाले सदस्य अब वापस राशि नहीं आने से परेशान है जबकि शाखा प्रबंधक का कहना है कि जल्दी ही राशि मिल जाएगी। अब करीब 10 हजार लोगों के 54 करोड़ रुपए अब तक फंस गए हैं। इनमें से एफडी आदि पूरी हाेने के बाद भी राशि नहीं मिलने के मामले अधिक है। हालांकि इस संबंंध में काेई मामला दर्ज नहीं हुआ है लेकिन जल्दी ही ऐसा हाे सकता है। गत दाे दिन से सोसायटी ब्रांच कार्यालय में काम बंद है। आस पास के कार्यालयाें और दुकानदाराें के अनुसार शाखा दाे दिन से खुली नहीं है। जब आखिरी बार शाखा खुली थी तब कुछ ग्राहक अाए थे। तब भी आश्वासन दिया गया था।

निराशा: किसी के तीन लाख तो किसी के 10 लाख रुपए अटके, हो रही है दिक्कतें

निर्मल सिंह ने बताया कि उनके दो से तीन लाख रुपए अटके हुए है। कभी शाखा खुली मिलती है तो कभी बंद। 6 माह से आश्वासन ही मिल रहे है। कोई ठोस काम नहीं होता दिख रहा है। कुछ दिन पहले बैंक गए थे तो निराश ही लौटे।

केस 1

अंजू ने बताया कि उनके 20 हजार और उनके एक परिजन के 60 हजार रुपए निवेश किए हुए है। कुछ दिन पहले एफडी पूरी होने पर शाखा जाकर आए थे। लेकिन काम नहीं हो सका। कुछ समय पहले एजेंट से संपर्क किया तो आश्वासन मिला था कि भुगतान हो जाएगा। लेकिन वह अब तक नहीं हो पाया है।

केस 2

कुछ कर्मी छाेड़ गए साेसायटी, 10 हजार है सदस्य संख्या

जानकारी है कि कुछ कर्मी तो पहले ही सोसायटी छोड़ चुके है। वर्तमान में करीब तीन का स्टाफ काम कर रहा है। वही सोसायटी से जुड़े सदस्यों की बात करें तो यहां पर दस हजार सदस्य सीधे जुड़े है। वहीं 1800 के करीब एजेंट काम कर रहे है। जो सदस्य जोड़ने का काम करते है। लोग रोज शाखा आकर जानकारियां ले रहे है लेकिन कोई विशेष जानकारी उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

नागौर. सुगनसिंह सर्किल में आदर्श बैंक में लगा ताला, लाेग परेशान।

प्रकाश मल सुराणा ने बताया कि उनके करीब दस लाख रुपए निवेश है। उनकी माता के घुटने के ऑपरेशन के लिए रुपए चाहिए थे। लेकिन राशि नहीं मिल सकी। एक माह पहले शाखा गया था। निराशा हाथ लगी।

केस 3

अब्दुल समद ने बताया कि उनके भाणजे की शादी के लिए उन्हें राशि चाहिए थी। लेकिन वह राशि उपलब्ध नहीं हो सकी। जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। उनके करीब डेढ़ लाख रुपए का निवेश है।

केस 4

हमारी ब्रांच चालू है, काम भी हो रहा : प्रबंधक

आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी शाखा प्रबंधक किरण सोनगरा ने बताया कि बंद होने जैसी कोई बात नहीं है। शाखा में काम चालू है।

X
Nagaur News - rajasthan news 54 crore rupees of 10 thousand people trapped in ideal credit co operative society
COMMENT