पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • PHEE News Rajasthan News Balasar Should Be Kept In Gram Panchayat Makodi Villagers Gave Memorandum

बालासर को ग्राम पंचायत मकोड़ी में ही रखा जाए, ग्रामीणों ने दिया ज्ञापन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गांव बालासर के ग्रामीणों ने मंगलवार को जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव को ज्ञापन देकर गांव बालासर को ग्राम पंचायत मकोड़ी में रखने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि पिछले 25 साल से गांव बालासर मकोड़ी ग्राम पंचायत से जुड़ा हुआ है। गांव बालासर का राजस्व रिकॉर्ड पूरा ही मकोड़ी ग्राम पंचायत से जुड़ा हुआ है।

अभी हाल में हुआ परिसीमन में गांव बालासर को ग्राम पंचायत बारानी के अंतर्गत जोड़ दिया गया। ग्राम पंचायत बारानी बालासर की दूरी लगभग 15 किलोमीटर है जिससे आने-जाने में ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

ग्रामीणों ने कहा कि ग्राम पंचायत मकोड़ी बालासर से मात्र 1 किलोमीटर दूरी पर है। बारानी गांव जाने के लिए आने-जाने का साधन भी नहीं है।

ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे अपने तानाशाही रवैये के कारण कमेटी के गठन किए बगैर ही बालासर गांव को बारानी में सम्मिलित करने का प्रस्ताव ले लिया। ग्रामीणों ने कहा कि अगर गांव बालासर को मकोड़ी ग्राम पंचायत में वापस नहीं जोड़ा नहीं जोड़ा जाएगा तो आने वाले चुनाव में वे मतदान का बहिष्कार करेंगे।

ज्ञापन देने वालों में सरपंच प्रतिनिधि रामलाल गोरा, पंचायत समिति सदस्य भंवरा राम जांगू, उपसरपंच नारायण राम, सुखाराम गेनाराम गोरा, भगवानाराम, कुंभाराम, दुर्गाराम शामिल थे।

खबरें और भी हैं...