भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी

Nagour News - करोड़ों रु. ऐंठने थे तो हनी ट्रेप का सहारा, जेल में बंद बदमाश मदन के इशारे पर लेडी डॉन दौलत ने व्यापारी को...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 05:37 AM IST
Nagaur News - rajasthan news bhaskar correspondent kuchaman city
करोड़ों रु. ऐंठने थे तो हनी ट्रेप का सहारा, जेल में बंद बदमाश मदन के इशारे पर लेडी डॉन दौलत ने व्यापारी को गनप्वाइंट पर रख बनाया था अश्लील वीडियो


भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी

जयपुर के झोटवाड़ा थाने में सीकर के नेतड़वास सरपंच रामदेवसिंह द्वारा दर्ज कराए गए मारपीट, अश्लील फोटो-वीडियो और हनी ट्रेप से जुड़े एक मामले में पुलिस ने शनिवार को कुचामन से हिरासत में ली युवती और उसके 2 सहयोगियों को देर रात बापर्दा गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ कर रविवार को जेल भिजवा दिया। अब जेल में शिनाख्त परेड के बाद आरोपियों को पुलिस न्यायालय के आदेश से रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी और हड़पी गई राशि बरामद करने और आरोपियों की शिनाख्तगी पर घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए जाएंगे।

इधर, पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि अजमेर की सेंट्रल जेल में बंद बदमाश मदनसिंह बिंज्यासी की शह पर कुचामन निवासी लेडी डॉन ने सरपंच की अश्लील सीडी बनाकर शिकार बनाने व करोड़ों रुपए कमाने की योजना बनाई थी। पुलिस ने दौलत बानो के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई तो सामने आया कि हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे मदन सिंह से वह कई बार बात करती थी और इस तरह वारदाते भी मदन सिंह के इशारे पर करती है। अब पुलिस मदन सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी में जुटी हुई है। दरअसल, जयपुर की झोटवाड़ा पुलिस ने 10 जनवरी को मामला दर्ज करने के बाद 3 दिन तक जयपुर, सीकर और नागौर जिले के आधा दर्जन ठिकानों पर दबिश देने के बाद शनिवार शाम कुचामन सिटी के छीपा मोहल्ला से लेडी डॉन दौलत बानो (30) प|ी असगर अली और उसके साथी कांकरिया निवासी विष्णु सिंह पुत्र भीम सिंह (18) व श्याम सिंह पुत्र जब्बर सिंह (40) को हिरासत में लेने के बाद देर रात बापर्दा गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद रविवार को तीनों आरोपियों को जयपुर जेल भेज दिया गया।

कुचामन के ठेकेदार को पहले भी फंसा चुकी दौलत

झोटवाड़ा पुलिस ने आरोपियों से देर रात तक पूछताछ की। जिसमें कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आई है। पुलिस का कहना है कि शिनाख्त परेड के बाद बड़े रैकेट का खुलासा होने की उम्मीद है। पुलिस का कहना है कि इससे पहले भी दौलत बानो की गैंग द्वारा कुछ दिन पहले इसी प्रकार से कुचामन के एक ठेकेदार को फंसाकर 1 लाख रुपए नकद व करीब एक लाख रुपए कीमत के जेवर हड़पने की जानकारी मिली है।

 

सरपंच को मुरलीपुरा में बनाया था बंधक, अब तीनों आरोपी जेल में

लेडी डॉन व बदमाशों ने सरपंच को मुरलीपुरा की भवानी शंकर कॉलोनी स्थित एक मकान में बंधक बनाया। छोड़ने के लिए 20 लाख की डील हुई। सरपंच ने अपने बेटे को फोन किया तब कांकरिया निवासी युवक विष्णु को 20 लाख रुपए सीकर के एक पेट्रोल पम्प पर दिए गए। इस जगह सीसीटीवी में भी विष्णु सिंह व उसके साथ आई कमांडर जीप कैद हो गई।

1

चौमूं पुलिया के पास किया था अपहरण

पुलिस ने बताया कि अजमेर सेन्ट्रल जेल में बंद कैदी मदन सिंह बिंज्यासी से संपर्क कर लेडी डॉन दौलत बानो ने सीकर के नेतड़वास सरपंच रामदेव सिंह को एक कंपनी का झांसा दिया। सरपंच को दूरदर्शन की सीडी देने के बहाने चौमूं पुलिया पर बुला अपहरण कर अज्ञात स्थान पर ले जाकर बंधक बना लिया। उसने अपने कपड़े उतारकर पिस्तौल की नोक पर सरपंच के कपड़े उतरवाकर वीडियो बना लिया। उसे वायरल करने की धमकी देकर 1 करोड़ मांगे और बाद में 20 लाख ऐंठ लिए।

मशीन से काउंट करवाकर ली थी रकम

पुलिस सूत्रों के अनुसार सरपंच को बंधक बनाने के बाद आरोपियों ने पैसे लेने के लिए सरपंच के एक रिश्तेदार के पेट्रोल पंप को चुना। जहां पर विष्णु सिंह अपने गांव के साथी श्याम सिंह की गाड़ी किराए पर लेकर वहां पहुंच गया। जहां पर मशीन से काउंट करने के बाद ही पैसे लिए थे।

2

कुचामन सिटी. मामले की जांच करती पुलिस।

लेडी डॉन की शिनाख्त परेड, जेल से प्रोडक्शन वारंट पर मदनसिंह को करेंगे गिरफ्तार: झोटवाड़ा पुलिस ने लेडी डॉन दौलत बानो व इसके सहयोगी विष्णुसिंह, श्यामसिंह को बापर्दा गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। पुलिस ने बताया कि अब जेल में शिनाख्त परेड के दौरान आरोपियों की सरपंच व उसके बेटे से शिनाख्त करवाई जाएगी। वहीं अजमेर की सेन्ट्रल जेल में बंद मदनसिंह को भी पूछताछ के लिए झोटवाड़ा पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करेगी। वहीं मुरलीपुरा में लेडी डॉन के साथ सरपंच से मारपीट करने और हथियार दिखाकर धमकाने वाले तीन युवकों को भी पुलिस तलाश कर रही है।

आगे क्या

अनजान को मदन के इशारे पर दी रकम

पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि विष्णु ने सरपंच के रिश्तेदार से ली रकम जेल से मदनसिंह का फोन आने के बाद कुचामन से तीन किलोमीटर दूर एक अज्ञात व्यक्ति को सौंप दी। जिसकी पहचान के लिए मदन सिंह के मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है।

3

आनंदपाल गैंग के मदन सिंह ने शहीद फैज मो. पर चलाई थी गोलियां

अजमेर सेंट्रल जेल में बंद लोसल थाने के बिंज्यासी निवासी एचएस मदनसिंह पर एक दर्जन से अधिक संगीन मामले दर्ज है। मदन सिंह 2012 में गैंगस्टर आनंदपाल के साथ जयपुर के पास रेनवाल फार्म हाउस पर पकड़ा गया था। उसने अपने दो भाइयों के साथ चाचा का मर्डर किया था। इस मामले में सालभर पूर्व सीकर कोर्ट ने मदन व उसके भाइयों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। वहीं 2014 में भांवता के समीप कुचामन थाने के हैड कांस्टेबल फैज मोहम्मद हत्याकांड मामले में विजेंद्र इंडाली के साथ वह और दौलत बानो मौजूद थे। झोटवाड़ा एसीपी आश मोहम्मद के अनुसार विष्णु की जेल में मदनसिंह से पहचान हुई थी। छूटने के बाद विष्णु मदन के बताएं अनुसार दौलत की गैंग से जुड़ गया। पेट्रोल पंप से मिले वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान करके जांच अधिकारी खम्माराम की टीम कुचामन भेजी। इस गैंग में करीब आधा दर्जन अन्य बदमाश जुड़े होने की जानकारी मिली है।

X
Nagaur News - rajasthan news bhaskar correspondent kuchaman city
COMMENT