--Advertisement--

चैंबर की फिटिंग सही नहीं, लापरवाही देख रुकवाया कार्य

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 05:37 AM IST

Nagour News - नागौर. रामपोल के पास सीवरेज के लिए खोदा गया गड्‌ढा। भास्कर संवाददाता | नागौर शहर के रामपोल क्षेत्र स्थित...

Nagaur News - rajasthan news chamber39s fitting is not correct stop work to see negligence
नागौर. रामपोल के पास सीवरेज के लिए खोदा गया गड्‌ढा।

भास्कर संवाददाता | नागौर

शहर के रामपोल क्षेत्र स्थित तिराहे पर चल रहे सीवरेज के काम में रविवार शाम अव्यवस्थाएं देखकर लोगों ने कुछ देर के लिए काम को एकबारगी रुकवा दिया। लोगों ने बताया कि मुख्य सड़क पर दो जगह चैंबर से कनेक्शन कर लाइन बिछानी थी। परंतु उन्होंने शनिवार को रबर की पाइप डाल दी थी। लोगों ने सीमेंट के मजबूत पाइप बिछाने की बात कही। सड़क के दोनों ओर चैंबर जहां से पाइप ज्वाइंट करने है, वहां की लंबाई उस एक सीमेंट के पाइप से ज्यादा है। लोगों ने दोनों चैंबर को सही तरीके से जोड़ने के लिए एक और सीमेंट पाइप डालने को कहा। सीवरेज कार्य के लिए कार्यरत कर्मचारियों ने एक ही पाइप बिछाया और बाकी बची जगह काे चैंबर से पत्थरों को जोड़कर गड्ढे को भरना शुरू कर दिया। लोगों ने जब यह देखा तो ठेकेदार को कहने का निर्णय लिया। लेकिन वह बात सुनने से पहले ही मौके से रवाना हो गया।

चार घंटे बिजली कटौती से भी हुई परेशानी

जेसीबी से चल रहे काम को लेकर लोगों ने बताया कि तारों के ना टूटने के लिए 4 घंटे बिजली सप्लाई भी बंद कर दी गई। जिससे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके चलते 4 घंटे से ज्यादा समय तक घरों में बिजली सप्लाई नहीं हो पाई। लोगों ने बताया कि शनिवार को पानी की पाइप लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिन्हें सही करवाया गया। लेकिन काम सुचारू रूप से नहीं होने के कारण रविवार सुबह वहीं से पानी लीकेज होने लग गया। जिसे शाम तक सही नहीं करवाया गया और पानी काफी मात्रा में जमा हो गया। लाइन ठीक नहीं करवाने से जलापूर्ति के समय लोगों के घरों में गंदे पानी की सप्लाई होने से दिक्कतें बढ़ जाएगी। लोगों ने बताया कि सीवरेज के काम को लेकर लापरवाही बरती जा रही है। वहीं कीचड़ और गंदा पानी जमा होने से आस-पास के घरों में बदबू फैल रही है।

X
Nagaur News - rajasthan news chamber39s fitting is not correct stop work to see negligence
Astrology

Recommended

Click to listen..