सफाई का फीडबैक देने में जुटे शहरवासी, आंकड़ा 100 पार

Nagour News - क्या आपको पता है कि स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 शुरू हो चुका है। शहर की सफाई, कचरा निस्तारण आदि को लेकर क्या आपने अपना...

Jan 16, 2020, 10:10 AM IST
PHEE News - rajasthan news citizens busy in providing cleanliness feedback figure crossed 100
क्या आपको पता है कि स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 शुरू हो चुका है। शहर की सफाई, कचरा निस्तारण आदि को लेकर क्या आपने अपना फीडबैक दे दिया है। नहीं, तो अभी अपना फीडबैक दें। यह सर्वे 31 जनवरी, 2020 तक चलेगा। आपके सर्वे के आधार पर ही केंद्रीय टीम हमारे शहर को रैंकिंग देगी। यह टीम जांच के लिए नागाैर शहर में पहुंचेगी। इसलिए सफाई को अपनी आदत बनाएं। अगर कचरा उठने, झाड़ू लगने आदि को लेकर कोई दिक्कत है तो नगर परिषद को शिकायत करें। दरअसल, भास्कर की खबरों के बाद शहर के लाेग अब 8 सवालों के ऑनलाइन जवाब देकर फीडबैक देने में अब रुचि दिखा रहे है। गत 3 दिनाें में 100 पार लाेगाें ने फीडबैक भरा। सिटीजन फीडबैक व स्वच्छता एप डाउनलाेड करवाने के लिए 4 से 31 दिसंबर तक का समय दिया गया है। परिषद ने पहले इस संबंध में काेई अभियान नहीं चलाया। भास्कर ने अभियान बनाकर इस संबंध में लगातार खबरें प्रकाशित की ताे नगर परिषद अाैर जनता दाेनाें जागरूक हुई।

केंद्रीय टीम को भेजा यह 40 बिंदुओं का यह डाटा

स्वच्छता अभियान से जुड़े नगर परिषद के अधिकारी बताते हैंं कि स्वच्छता अभियान को लेकर 40 बिंदुओं का पूरा डाटा केन्द्रीय टीम को भेजा जा चुका है जिसमें सफाई, सीवरेज, डोर टू डोर कचरा संग्रहण, पेनल्टी आदि शामिल हैं। इस बार स्वच्छता सर्वे 6000 अंकों का होगा। आमजन से लिए जाने फीडबैक पर 1500 नंबर मिलेंगे। बाकी 4500 अंक सर्विस लेवल, सीधे आब्जर्वेशन और प्रमाणिकता के होंगे। नगर निगम को इनमें से 92 फीसदी अंक हासिल करने होंगे।

अाप भी ऐसे दे सकते हैं शहर के लिए फीडबैक

अपने मोबाइल पर स्वच्छता-2020 एप डाउनलोड करें। अथवा इंटरनेट पर जाकर https://www.swachhsurvekshan2020.org/CitizenFeedback पर क्लिक करें। यहां एक फार्म खुलेगा। आप 5 मिनट देकर इस फॉर्म को भरकर अपना फीडबैक दे सकते हैं। इसमें शहर की सफाई, कचरा निस्तारण, ग्रीनरी आदि को लेकर कुछ सवाल पूछे गए हैं। फीडबैक से शहर को अच्छी रैंक मिलेगी।

भास्कर अभियान

नागाैर. बैंक कर्मचारी सफाई को लेकर ऑनलाइन फीडबैक देते हुए।

X
PHEE News - rajasthan news citizens busy in providing cleanliness feedback figure crossed 100
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना