विज्ञापन

कॉलेज में शिविर, 101 यूनिट रक्त संग्रहित

Dainik Bhaskar

Feb 19, 2019, 05:21 AM IST

Nagour News - पुलवामा हमले के शहीदों की शहादत व स्व. विजयपाल मिर्धा की स्मृति में 18 फरवरी को कुम्हारी दरवाजा स्थित नागौर कॉलेज...

Nagaur News - rajasthan news college camp 101 unit blood collection
  • comment
पुलवामा हमले के शहीदों की शहादत व स्व. विजयपाल मिर्धा की स्मृति में 18 फरवरी को कुम्हारी दरवाजा स्थित नागौर कॉलेज में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कुचेरा नगर पालिका चेयरमैन तेजपाल मिर्धा रहे।

विशेष अतिथि एडवोकेट नरेंद्र सारस्वत, व बीआर डूकिया रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नागौर कॉलेज सचिव हनुमानसिंह धायल ने की। कार्यक्रम की शुरुआत में पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर जवानों के लिए दो मिनिट का मौन रखा गया। इसके बाद तेजपाल मिर्धा ने शहीदों की शहादत को नमन किया। साथ ही स्व. विजयपाल मिर्धा को श्रद्धांजलि दी और रक्तदान को महादान बताते हुए रक्तदान का महत्व बताया। डाॅ. बीआर डूकिया ने रक्तदान को लेकर फैली भ्रांतियों को मिटाने का संदेश दिया। नरेंद्र सारस्वत ने वीर शहीदों को नमन करते हुए रक्तदान की समाज में क्या भूमिका है, उसकी जानकारी दी। सुरेश मिर्धा ने बताया कि आपके द्वारा किया गया रक्तदान किसी का जीवन बचा सकता है, रक्तदान महादान है। नागौर कॉलेज व नागौर कॅरियर पॉइंट के प्रबंध निदेशक हुकमाराम धायल ने सभी रक्तदाताओं का आभार जताते हुए कहा कि इस शिविर का मुख्य उद्देश्य बीमार, दुर्घटनाग्रस्त घायल व जानलेवा बीमारी से ग्रसित व्यक्तियों की रक्तदान के जरिए मदद करना है और उनके जीवन को बचाना है। नागौर कॉलेज के पूर्व छात्र सांख्यिकी अधिकारी बलवीर खोजा ने भी विचार व्यक्त किए। शिविर में आए अतिथियों व कॉलेज विद्यार्थियों ने रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़कर भाग लिया। शिविर में 101 यूनिट ब्लड संग्रहित हुआ। इस दौरान नागौर कॉलेज कोषाध्यक्ष गोविंदराम सिरोही व व्यवस्थापक पुरुषोत्तम धायल, स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद रहे। राजकीय चिकित्सालय के चिकित्साधिकारी डाॅ. आयुष मिश्रा व ब्लड बैंक के सीनियर लैब टेक्नीशियन रामपाल, धर्मवीर सिंह आदि ने शिविर में सहयोग किया।

X
Nagaur News - rajasthan news college camp 101 unit blood collection
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन