विज्ञापन

मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर शिक्षक पद पर समायोजित करने की मांग रखी

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:55 AM IST

Nagour News - कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय शिक्षिका संघ राजस्थान की अध्यक्ष शारदा के नेतृत्व में शुक्रवार को केजीबी स्कूल...

Makrana News - rajasthan news demand for adjustment to teacher post by giving memorandum to cm
  • comment
कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय शिक्षिका संघ राजस्थान की अध्यक्ष शारदा के नेतृत्व में शुक्रवार को केजीबी स्कूल में अध्यापन कार्य करवाने वाली शिक्षिकाओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन दिया।

जिसमें शिक्षिकाओं के समायोजन की मांग करते हुए बताया कि उनकी नियुक्ति राजकीय कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में 2005, 2007 व 2009 में शिक्षिका के पद पर की गई थी। तब से वे अल्प वेतन में लगातार 24 घंटे आवासीय सेवाएं देती आ रही हैं। उन्होंने बताया कि सभी शिक्षिकाएं शिक्षक के लिए अपेक्षित योग्यताएं एमए, बीएड, आरएस सीआईटी धारक हैं। चूंकि राज्य सरकार सर्व शिक्षा अभियान में कार्यरत कर्मचारियों को नियमित करने जा रही है जिसके चलते उनमें भी उम्मीद जगी है। उन्होंने मुख्यमंत्री से उन्हें भी अनुभव के आधार पर शिक्षक पद पर समायोजित करने की मांग की है। इस मौके पर शिक्षिका शमीना, विजयलक्ष्मी, परमेश्वरी, पुष्पा चौधरी, प्रवीण, निकु चौधरी आदि मौजूद थी। इसी प्रकार मदरसा पैराटीचर संघ मकराना के अध्यक्ष गयूर अहमद के नेतृत्व में पैराटीचर्स ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर बताया कि विगत 5 से 18 वर्षों से न्यूनतम मजदूरी से भी कम मानदेय पर वे कार्यरत हैं। ज्ञापन में बताया कि जब तक नियमितिकरण की प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक माननीय न्यायालय के निर्णय के अनुसार समान काम समान वेतन कर दिया जाए। इसके अलावा प्रबोधक भर्ती के 12000 पदों पर विज्ञप्ति जारी कर इसे अतिशीघ्र पूर्ण कराएं। ज्ञापन देते समय बशीर अहमद, संरक्षक अब्दुल अजीज, मो. शाकिर, निलोफर, मो. बिलाल, मो. असलम आदि मौजूद थे।

X
Makrana News - rajasthan news demand for adjustment to teacher post by giving memorandum to cm
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन