फिर उठी मेड़ता को जिला बनाने की मांग

Nagour News - लंबे समय बाद एक बार फिर मेड़ता को जिला बनाने की मांग उठी है। शुक्रवार को मेड़ता जिला पुनर्गठन संघर्ष समिति की ओर से...

Feb 15, 2020, 10:21 AM IST
Nagaur News - rajasthan news demand to make merta a district again

लंबे समय बाद एक बार फिर मेड़ता को जिला बनाने की मांग उठी है। शुक्रवार को मेड़ता जिला पुनर्गठन संघर्ष समिति की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम का ज्ञापन उपखंड अधिकारी काशीराम चौहान को दिया गया। समिति ने अपने ज्ञापन में स्पष्ट किया कि हर दृष्टि से मेड़ता शहर जिला मुख्यालय बनाने की क्षमता रखता है।

नागौर जिला क्षेत्रफल जनसंख्या के लिहाज से काफी बड़ा है। समूचे क्षेत्रफल का कार्यभार भी काफी बढ़ गया। राज्य सरकार नया जिला बनाने की योजना बनाती है तो ऐसे में मेड़ता को जिला बनाया जाना चाहिए। ज्ञापन में ये भी बताया गया है कि पूर्व में मेड़ता शहर में जिला स्तरीय सुविधाएं थी लेकिन धीरे धीरे नागौर को जिला मुख्यालय का दर्जा दे दिया गया जबकि जिला एवं सत्र न्यायालय आज भी मेड़ता शहर में ही मौजूद है।

यहां कि कृषि मंडी सबसे बड़ी मंडी है। ये राजस्थान के सेंटर में है इसलिए इसे जिला बनाना चाहिए। ज्ञापन देते वक्त संघर्ष समिति के जितेंद्र उपाध्यक्ष, बार एसोसिएशन अध्यक्ष बाबूलाल गोरा, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य लालाराम नायक, नगर पालिका विधि सलाहकार एडवोकेट दीनाराम चौधरी, सेवादल अध्यक्ष खुर्शीद गौरी, एडवोकेट शैलेन्द्र आचार्य, नेमाराम सहित अनेक लोग मौजूद थे।

मेड़ता. जिला बनाने की मांग पर एसडीएम को ज्ञापन देते शहरवासी।

X
Nagaur News - rajasthan news demand to make merta a district again
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना