संखवास में लगाया डॉक्टर ग्रामीणों ने जताई खुशी

Nagour News - लंबे समय से कस्बे की अादर्श पीएचसी में चल रही डॉक्टरों के रिक्त पद की समस्या आखिरकार सरकार ने आदेश जारी कर खत्म कर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:50 AM IST
Sankhwas News - rajasthan news doctor villagers put in chess pleasure
लंबे समय से कस्बे की अादर्श पीएचसी में चल रही डॉक्टरों के रिक्त पद की समस्या आखिरकार सरकार ने आदेश जारी कर खत्म कर दी। अब बाड़मेर से स्थानांतरित कर पहले से पदस्थापित रहे मोहित सांदू को पुनः संखवास पीएचसी में लगाया गया है।

जिस पर ग्रामीणों ने खुशी जताई। ग्रामीणों ने बताया कि संखवास कस्बे में आदर्श पीएचसी होने के बाद भी डॉक्टर का पद रिक्त था जिस कारण से लोगों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही थी। अब पुनः डॉक्टर लगाए जाने से काफी हद तक समस्याओं से राहत मिल सकेगी। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता लगने से एक घंटे पहले ही सरकार ने संखवास से डॉक्टरों का बाड़मेर स्थानांतरण कर दिया था।

जिस कारण से संखवास पीएचसी में पद खाली हो गया। समस्या को लेकर भास्कर ने खबर छापकर प्रशासन को अवगत करवाया था। जिस पर संज्ञान लेते हुए सरकार ने तबादला सूची में सबसे ऊपर संखवास का नाम देते हुए सूची जारी कर संखवास में डॉक्टर नियुक्त किया। लोगों ने दैनिक भास्कर का आभार जताया। गौरतलब है कि यह पीएचसी बहुत पुराना है तथा यहां आस-पास के 12 गांवों के मरीज इलाज के लिए पहुंचते है। जिससे अब मरीजों को राहत मिल सकेगी।

X
Sankhwas News - rajasthan news doctor villagers put in chess pleasure
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना