सीसीटीवी लाइन की ड्रिलिंग करते समय पेयजल पाइप तोड़ी, 7000 लोग प्रभावित

Nagour News - नया दरवाजा क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे की लाइन बिछाने के दौरान गत रात ठेका कर्मियों ने पीएचईडी की सप्लाई की मैन...

Feb 15, 2020, 10:26 AM IST
Nagaur News - rajasthan news drinking of cctv line breaks drinking water pipe 7000 people affected

नया दरवाजा क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे की लाइन बिछाने के दौरान गत रात ठेका कर्मियों ने पीएचईडी की सप्लाई की मैन लाइन ही तोड़ दी। सुबह लाइन से जब सप्लाई चालू हुई तो इस स्थान पर आने वाले चारों रास्तों पर पानी ही पानी भर गया। यह लापरवाही ठेका कर्मियों की ओर से की गई जब उनको पीएचईडी की अाेर से ड्रिलिंग करने के स्थानों के बारे में तथा सप्लाई लाइनों की जानकारी पहले ही दी जा चुकी थी।

आसपास के लोगों ने बताया कि लाखों गैलन पानी सड़क पर बहने से परेशानी हुई है। शहर के कई इलाकों में सप्लाई भी प्रभावित हुई। इसके बाद जलदाय विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और ठेके पर काम कर रहे कर्मियों से बातचीत की। इसके बाद फटकार पड़ी तो ठेकेदार ने अपने स्तर पर लाइन को ठीक करवाने की हामी भर दी। पीएचईडी की ओर बताया ठेकेदार को आगे से काम करने के दौरान लापरवाही नहीं करने की हिदायत भी दी गई। इसके बाद दिन भर मैन सप्लाई लाइन की मरम्मत करने का काम ही किया गया। इससे यातायात भी प्रभावित हुआ। लाइन टूटने से सात हजार लोग प्रभावित हुए। जब पीएचईडी अधिकारी मौके पर पहुंचे तो वहां ठेकेदार को लाइन को ठीक करने के लिए कहा गया।

ठेकाकर्मियों के पूछने पर पीएचईडी अधिकारियों ने बताया था कि ड्रिल कहां करना है...लापरवाही में 10 फीट दूर खोद दी

पीएचईडी के कार्यवाहक जेईएन माणकचंद सांखला ने बताया कि ठेकेदार की ओर से सीसीटीवी कैमरों की लाइन बिछाने के लिए ड्रिल कहा करना है। ठेका कर्मियों ने तय स्थान से 10 फीट दूर अन्य स्थान पर ड्रिल कर दिया। लाइन को नुकसान तो होना ही था। दिन भर पानी से समस्या हुई। पीएचईडी ने सप्लाई सुचारू करवा दी। जिससे लाेगाें काे समस्या से बचाया जा सका। उनकी ओर से ही लाइन को फिर से ठीक किया गया।

ये इलाके हुए प्रभावित... शहर की काॅलाेनियाें में सप्लाई के लिए बनी कुल टंकियों में से प्रतापसागर काॅलाेनी, इंद्रा काॅलाेनी अाैर टीबी अस्पताल के पास बनी पानी की टंकियों में सप्लाई कुछ ही देर के लिए प्रभावित हुई। जिसे पंप चलाकर नियंत्रण में कर लिया गया। कुछ ही देर में पानी सप्लाई सुचारू हो गई।**

मोहल्लेवासी बोले : रात को ही तोड़ दी थी सप्लाई लाइन

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि सप्लाई लाइन को रात में ही काम करने के दौरान तोड़ दिया गया था। सीसीटीवी कैमरें की लाइन बिछाने के दौरान ही यह लाइन ड्रिलिंग करने के दौरान लाइन से उपकरण टकरा गया था। रात को लाइन में पानी नहीं था। इसी के चलते रात को काम रूक जाने के बाद भी सप्लाई लाइन टूटने के बारे में पता नहीं चला। हालांकि लाइन से पानी की धार बाहर आई लेकिन इसको सामान्य ही समझा गया। क्योंकि लाइन में इतना प्रेशर नहीं था कि पाइन के फूटने का पता चल सके।

चौराहा पर फूटी पाइप लाइन तो ट्रैफिक भी बाधित रहा

जिस स्थान पर लाइन फोड़ी गई वह स्थान चौराहा पर बना हुआ है। इसके कारण यातायात बाधित हुआ। रोड को तोड़ कर पानी की मैन सप्लाई लाइन ठीक की गई। जिसके बाद पानी की सप्लाई चालू की जा सकी। पानी सप्लाई चालू होने के बाद लोगों को राहत मिली।

नागौर. नया दरवाजा रोड पर ठेका कर्मियों की लापरवाही के बाद पानी व्यर्थ बहा तो लोगों ने विरोध जताया।

Nagaur News - rajasthan news drinking of cctv line breaks drinking water pipe 7000 people affected
X
Nagaur News - rajasthan news drinking of cctv line breaks drinking water pipe 7000 people affected
Nagaur News - rajasthan news drinking of cctv line breaks drinking water pipe 7000 people affected
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना