117 बीघा सिवायचक भूमि से हटाए अतिक्रमण

Nagour News - तहसीलदार, डिस्कॉम अधिकारियों व पुलिस की संयुक्त टीम ने नावां में जाब्दीनगर राेड के पास नमक उद्यमियों की अाेर से...

Feb 15, 2020, 10:30 AM IST
Nawa News - rajasthan news encroachment removed from the land of 117 bigha

तहसीलदार, डिस्कॉम अधिकारियों व पुलिस की संयुक्त टीम ने नावां में जाब्दीनगर राेड के पास नमक उद्यमियों की अाेर से िकए गए िसवायचक भूमि से अतिक्रमण हटाए। संयुक्त कार्रवाई के चलते तीन जेसीबी की सहायता से प्रशासन ने एक ही िदन में 117 बीघा िसवायचक भूमि काे अतिक्रमण मुक्त करवाया। नावां के जाब्दीनगर राेड पर िस्थत चालीस मोरिया क्षेत्र में स्थापित कुछ नमक इकाईयाें के मालिकों ने अागे बढ़कर िसवायचक भूमि पर भी अतिक्रमण कर नमक की क्यारियां बनाकर नमक का उत्पादन शुरू कर िदया।

कई वर्षाें तक नमक उत्पादन कर प्रशासन की अांखाें में धूल झाेंकते रहे। राजस्व िवभाग की अाेर से नोटिस देने के बाद भी नमक उत्पादकाें की अाेर से अतिक्रमण नहीं हटाया गया। इसके पश्चात उपखण्ड अधिकारी ब्रह्मलाल जाट ने तहसीलदार गुरुप्रसाद तंवर, थानाधिकारी सतीश मीणा व डिस्कॉम सहायक अभियंता सुल्तान सिंह के साथ कार्रवाई शुरू की। इसी के साथ ही सांभर साल्ट, नगरपालिका कुचामन व नगरपालिका नावां की अाेर से भेजी गई जेसीबी की सहायता से नमक की क्यारियां ताेड़कर कार्रवाई शुरू की गई तथा दाेपहर बाद तक समस्त 117 बीघा िसवायचक भूमि काे अतिक्रमण से मुक्त कर िदया। इस दाैरान पटवारियों व भू िनरीक्षक अधिकारियों की अाेर से नमक उत्पादकाें की जमीनाें का नाप कर अतिक्रमण की जगह काे िचन्हित िकया गया। िडस्कॉम के कर्मचारियाें की अाेर से िसवायचक भूमि पर िबछाए गए केबल हटाए। पालिका कर्मचारियों की अाेर से जब्त की गई केबल, पाइप सहित अन्य सामान ट्रैक्टर की सहायता से उपखण्ड कार्यालय पहुंचाया गया। थानाधिकारी सतीश मीणा मय जाब्ता कार्रवाई के दाैरान माैजूद रहे।

नावां. जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण हटवाते एसडीएम सहित अन्य।

X
Nawa News - rajasthan news encroachment removed from the land of 117 bigha
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना